54 दिन बाद ख़त्म हुई तेलंगाना परिवहन कर्मचारियों की हड़ताल, अपने-अपने डिपो पर पहुंचे कर्मचारी
54 दिन बाद ख़त्म हुई तेलंगाना परिवहन कर्मचारियों की हड़ताल, अपने-अपने डिपो पर पहुंचे कर्मचारी
Share:

नई दिल्ली: 54 दिनों से चल रही तेलंगाना राज्य परिवहन विभाग के कर्मचारियों की हड़ताल आज समाप्त हो गई है. तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव के आश्वासन के बाद सभी कर्मचारी वापस काम पर लौट आए हैं. हड़ताल समाप्त होने के बाद कर्मचारियों ने मिठाई बांटकर सेलिब्रेट किया. सभी कर्मचारी आज अपने-अपने डिपो पर पहुंच गए हैं और फिर से अपना काम शुरू कर दिया है.

यह हड़ताल अक्टूबर में शुरू हुई थी, जब केसीआर सरकार ने परिवहन कर्मियों की मांग को मानने से मना कर दिया था. इसके बाद सभी परिवहन कर्मी हड़ताल पर चले गए थे. हड़ताल से खफा सीएम केसीआर ने सभी कर्मचारियों को निलंबित कर दिया था. इसके बाद 54 दिनों तक हड़ताल चली थी. इस दौरान 6 कर्मचारियों ने ख़ुदकुशी कर ली, जबकि दर्जनों कर्मचारियों की दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था.

आपको बता दें कि हड़ताली कर्मचारी निगम को राज्य परिवहन विभाग में मर्ज करने सहित कई अन्य मांगों के साथ बीते 54 दिनों से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर थे. 5 अक्टूबर से आरंभ हुई इस हड़ताल में 48 हजार कर्मचारी शामिल थे. अब हड़ताल ख़त्म हो जाने और कर्मचारियों के काम पर वापस लौट आने से जहां प्रदेश सरकार ने राहत की सांस ली है, वहीं आम यात्रियों को आवागमन में हो रही दुश्वारियों से भी छुटकारा मिल गया है.

सप्ताह के अंतिम कारोबारी दिन लाल निशान में खुला बाजार, 41 हज़ार से लुढ़ककर नीचे आया सेंसेक्स

100 रुपए किलो के पार पहुंची प्याज की कीमतें, सरकार के पास ये है एकमात्र विकल्प

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में फिर लगी आग, जानिए आज के दाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -