'बेटियों-महिलाओं के साथ छेड़खानी करने वाले शोहदों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई हो': CM योगी

'बेटियों-महिलाओं के साथ छेड़खानी करने वाले शोहदों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई हो': CM योगी
Share:

लखनऊ: निकाय चुनाव और ईद शांतिपूर्ण संपन्न होने के पश्चात् योगी ने वरिष्ठ अफसरों को फील्ड में जाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि प्रत्येक स्तर के फील्ड में तैनात अफसर अपने तैनाती क्षेत्र में ही रात्रि विश्राम करें, दूसरे क्षेत्र में निवास न करें। वरिष्ठ अफसरों द्वारा इस व्यवस्था के अनुपालन के लिए औचक निरीक्षण किया जाए। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि कई जनपदों में विकास कार्यों की गति बेहद धीमी है, ऐसे में अफसर जिलों में चल रहे विकास कार्यों की नियमित समीक्षा करें ताकि कार्य समयबद्ध के साथ पूरा किया जा सके। विकास कार्यों को लेकर नोडल अफसर तैनात कर उनकी जवाबदेही तय होनी चाहिए।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि  बेटियों-महिलाओं के साथ छेड़खानी करने वाले शोहदों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई हो। ऐसे शोहदों की पहचान के लिए सक्रियता बढ़ाई जाए। पुलिस बल हर दिन फुट पेट्रोलिंग करें। वरिष्ठ अफसर भी फुट पेट्रोलिंग में भाग लें। सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश के किसी भी जनपद में अवैध टैक्सी स्टैंड, बस स्टैंड/रिक्शा स्टैंड संचालित न हों। ऐसे स्टैंड पर अवैध वसूली होने को बढ़ावा देते हैं, यह वसूली समाजविरोधी कार्यों में उपयोग होती है। जहां कहीं भी ऐसी गतिविधियां संचालित हो रही हों, उन्हें तत्काल बंद कराया जाए।

साथ ही उन्होंने ने कहा कि मंडलायुक्त, जिलाधिकारी, पुलिस कप्तान, डीआईओएस, बीएसए, जिला पूर्ति अधिकारी जैसे जनता से सीधा जुड़ाव रखने वाले सभी अफसर अपने दफ्तरों में ही आम जन से मिलें, उनकी शिकायतों/समस्याओं को सुनें और मेरिट के आधार पर निस्तारित करें। कैंप कार्यालय की व्यवस्था केवल कार्यालय अवधि के उपरांत अथवा अवकाश के दिनों में ही होनी चाहिए। मुख्यमंत्री ने आदेश दिया कि जनसुनवाई के कार्यक्रमों को तेजी से आगे बढ़ाया जाए एवं शिकायतकर्ताओं के साथ संवेदनशील व्यवहार किया जाए। उन्होंने कहा, 'अफसरों को यह ध्यान रखना चाहिए कि उनका आचरण सरकार के प्रति आम आदमी के भरोसे का आधार बनता है। जनता की संतुष्टि ही आपके प्रदर्शन की उत्कृष्टता का मानक होगी।' हाई लेवल मीटिंग में गृह विभाग की भी समीक्षा की गई।

मुनव्वर राणा की बिगड़ी तबीयत, डॉक्टर ने कहा- '72 घंटे बेहद अहम'

2 साल पहले कोरोना काल में हुई थी मौत, अब पत्नी ने कब्र खुदवाकर निकलवाए अवशेष, जानिए क्यों?

पाक विस्थापित हिंदूओं के लिए टीना डाबी ने किया 40 बीघा जमीन का चुनाव, लोगों ने DM को दिया पुत्रवती होने का आशीर्वाद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -