कारगिल में लगाए गए सख्त प्रतिबंध, 17 मई तक जारी रहेगी रोक
कारगिल में लगाए गए सख्त प्रतिबंध, 17 मई तक जारी रहेगी रोक
Share:

ईद-उल-फितर का त्योहार आ गया है, लद्दाख के कारगिल जिले में अधिकारियों ने जनता पर प्रतिबंध बढ़ाने का फैसला किया। मौजूदा स्थिति में कोरोना के प्रसार की रोकथाम सभी के लिए मुख्य है। यहां धार्मिक और राजनीतिक संगठनों के प्रतिनिधियों सहित विभिन्न हितधारकों की संयुक्त बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया। कारगिल ने महामारी के प्रकोप के बाद से 2680 सकारात्मक मामलों में से 44 कोरोना से संबंधित मौतें दर्ज की हैं। 

अधिकारियों ने कहा कि अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी पार्षद, एलएएचडीसी-कारगिल फिरोज अहमद खान की अध्यक्षता में हुई बैठक में जिले में कोरोना महामारी की स्थिति की समीक्षा की गई। उपायुक्त और मुख्य कार्यकारी अधिकारी, एलएएचडीसी-कारगिल संतोष सुखादेव और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, कारगिल, अनायत अली चौधरी ने भी बैठक में भाग लिया, जिसने देश में कोरोना मामलों की बढ़ती संख्या पर चिंता व्यक्त की। 

खान ने कहा कि पड़ोसी केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर, लेह जिले में मौजूदा स्थिति के साथ-साथ पिछले कुछ हफ्तों में कारगिल जिले में हाल के मामलों में वृद्धि एक चिंताजनक स्थिति है और तत्काल प्रतिक्रिया उपायों की मांग करती है। जबकि सुखदेव ने भी यही सुझाव दिया था। उन्होंने कहा, “जिला प्रशासन मौजूदा महामारी की स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है और जिले को घातक कोरोनावायरस से सुरक्षित रखने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं।” उपायुक्त ने कहा कि धारा 144 सीआरपीसी और रात के कर्फ्यू के अलावा, किसी भी संभावित आपात स्थिति को रोकने के लिए और अधिक प्रतिबंध लगाए जा रहे हैं।

पिछले साल लॉकडाउन में खुद हुए थे बेरोज़गार, आज उनकी वजह से पलते हैं 70 परिवार

बचपन से ही इतने प्रतिभासम्पन्न थे गुरुदेव श्री श्री रवि शंकर जी की महज 4 वर्ष की आयु में कर दिखाया था ये काम

वैक्सीन लगने से आया बुखार तो जड़ी-बूटी से हुए ठीक, 'कोरोना' को महामारी नहीं मानते यहाँ के लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -