8 नवंबर तक छठ पर्व को लेकर तैयारियां पूरी करने का सख्त निर्देश
8 नवंबर तक छठ पर्व को लेकर तैयारियां पूरी करने का सख्त निर्देश
Share:

पटना: 8 नवंबर तक छठ को लेकर जरूरी सभी तैयारियां घाटों पर पूरी होने वाली है। इन तैयारियों को लेकर पटना प्रमंडल के आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल ने बीते शनिवार को जिले के डीएम, एसएसपी, नगर आयुक्त, सिविल सर्जन समेत विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की और इसमें जरूरी निर्देश दिये हैं। आपको बता दें कि इसमें उन्होंने अधिकारियों से सीएम के निरीक्षण से पूर्व ही बिजली की व्यवस्था, बैरिकेडिंग, एप्रोच पथ बनाने का काम, साफ-सफाई आदि सभी जरूरी काम पूरे करने का सख्त निर्देश जारी कर दिया है।

इसी के साथ प्रमंडलीय ने अधिकारियों को मिशन मोड में कार्य करने एवं सभी कार्य दो दिनों के भीतर पूरा करने का निर्देश दिया है। आप सभी को बता दें कि आयुक्त ने सभी घाटों पर बिजली की निर्बाध आपूर्ति आठ नवंबर तक सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है। केवल यही नहीं बल्कि इसके लिए बिजली विभाग के कार्यपालक अभियंता, सहायक अभियंता, कनीय अभियंता को सक्रिय करने तथा प्रत्येक घाट पर सुदृढ़ व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है। इसी के साथ यह कहा गया है कि किसी घाट पर बिजली ट्रिप नहीं करें तथा नहीं कटे, इसकी सतत एवं प्रभावी निगरानी करने का निर्देश अधीक्षण अभियंता बिजली को दिया है।

वहीं आयुक्त ने सिविल सर्जन को मेडिकल टीम गठित करने तथा घाटों पर तैनाती करने का निर्देश दिया। इसके अलावा यह भी कहा गया है कि टीम के साथ जीवन रक्षक दवा तथा एंबुलेंस की समुचित व्यवस्था रहेगी और इमरजेंसी स्थिति से निपटने के लिए भी निकटवर्ती अस्पतालों को खुला रखने तथा डॉक्टर एवं कर्मी की प्रतिनियुक्ति करने का निर्देश दिया है। कहा जा रहा है इन घाटों के पास कोविड जांच और टीकाकरण की व्यवस्था रहेगी। वहीं आयुक्त ने घाटों पर कोविड के टेस्टिंग एवं वैक्सीनेशन की समुचित व्यवस्था करने का निर्देश दिया।

छठ पर घर जाने के लिए नहीं मिल रहा ट्रेन में टिकट? अब रेलवे ने लिया ये बड़ा फैसला

कब है छठ पूजा? अभी देख लें नहाए-खाय और खरना की सही तारीखें और पूजन सामग्री

खुशखबरी! छठ पूजा को लेकर रेलवे ने किया ये बड़ा ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -