यूपी में हिंसा के बाद तनावपूर्ण शांति

लखनऊ : मुहर्रम के दौरान यूपी के कई शहरों में हिंसा भड़क गई थी. लेकिन हालात अब काबू में हो गए हैं. कहीं पत्थरबाजी तो कहीं आगजनी के कारण हालात तनावपूर्ण हैं. लेकिन शांति कायम है.स्मरण रहे कि मुहर्रम के दौरान यूपी के कानपुर, बलिया, कुशीनगर और बाराबंकी सहित 9 जिलों में तोड़फोड़ और आगजनी की घटनाएं होने से माहौल तनावपूर्ण हो गया था. कानपुर में सबसे ज्यादा स्थिति ख़राब हुई थी.

आपको बता दें कि इस झड़प में दोनों पक्षों के करीब एक दर्जन लोग घायल हुए थे , वहीं दो कारें और 4 मोटरसाइकिल जला दी गईं थी. पुलिस के द्वारा लाठियां भांजने तथा आंसू गैस के गोले दागने के बाद हालात अब काबू में बताए जा रहे हैं. बवाल की सूचना मिलते ही डीआईजी सोनिया सिंह भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंची. हालात को काबू में करने के लिए पुलिस मुख्यालय से अतिरिक्त फोर्स भेजी गई.अभी पीएसी और आरएएफ की एक-एक कंपनी तैनात है.

उल्लेखनीय है कि अचानक हुई इस हिंसा के बाद स्थानीय लोग बहुत डरे हुए हैं. वे अपनी सुरक्षा की मांग कर रहे हैं.वर्तमान हालात को देखते हुए कानपुर में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है. साथ ही पूरी घटना की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश भी दिए गए हैं. इस घटना ने दोनों समुदायों के बीच के साम्प्रदायिक सद्भाव को प्रभावित किया है.

यह भी देखें

बंदूक लाइसेंस लेने में यूपी अव्वल

मोहर्रम जुलूस को लेकर हुआ विवाद, बलिया में लगा कर्फ्यू

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -