एफएमसीजी में मजबूत स्थिति करने के लिए अडानी विल्मर ने बासमती चावल ब्रांड कोहिनूर को खरीदा

मुंबई: खाद्य और पेय समूह अडानी विल्मर लिमिटेड ने मंगलवार को घोषणा की कि उसने एक अज्ञात राशि के लिए मैककॉर्मिक स्विट्जरलैंड जीजीबीएच से लोकप्रिय चावल ब्रांड कोहिनूर का अधिग्रहण किया है।

अदाणी विल्मर लिमिटेड (एडब्ल्यूएल) ब्रांड 'कोहिनूर' बासमती चावल के साथ-साथ भारत में कोहिनूर ब्रांड छतरी के तहत 'रेडी टू कुक' और 'रेडी टू ईट' करी और भोजन पोर्टफोलियो के लिए विशेष अधिकार प्राप्त करेगा।

कोहिनूर ब्रांड पोर्टफोलियो में प्रीमियम बासमती चावल के लिए "कोहिनूर", कम महंगे चावल के लिए "चारमीनार" और होटल, रेस्तरां और खानपान बाजार के लिए "ट्रॉफी" शामिल है।

खाद्य FMCG श्रेणी में अडानी विल्मर की नेतृत्व की स्थिति कोहिनूर के घरेलू ब्रांड पोर्टफोलियो को जोड़कर मजबूत किया गया है, जो प्रीमियम ब्रांडों के साथ एक मजबूत उत्पाद बास्केट और मूल्य वर्धित उत्पादों को विकसित करने के अवसर का पूरक है।  यह भौगोलिक क्षेत्रों में AWL के लिए तालमेल बनाने के लिए कोहिनूर ब्रांड की वैश्विक पहुंच का भी उपयोग करता है, खाद्य एफएमसीजी अंतरिक्ष में अपने प्रमुख ब्रांड 'फॉर्च्यून' की पहुंच के पूरक।

एडब्ल्यूएल के विकास के अगले चरण को इस खरीद से बढ़ावा मिलेगा, जो चावल और अन्य मूल्य वर्धित खाद्य कंपनियों में प्रीमियम ग्राहक खंडों को शामिल करने के लिए कंपनी के पोर्टफोलियो को व्यापक करेगा। बयान के अनुसार, भारत में कोहिनूर ब्रांड के अधिग्रहण के साथ, एडब्ल्यूएल एक मजबूत खिलाड़ी बनने के लिए तैनात है।

प्योंगयांग में दक्षिण कोरियाई और चीन के परमाणु दूतों की बैठक

इसराइल ने लावरोव की हिटलर टिप्पणी पर रूस से माफी की मांग की

ईरान के वित्त मंत्री ने न्यायपालिका के पूर्व अधिकारी को कारावास पर स्वीडिश राजदूत को तलब किया

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -