'आपके घर से डेढ़ करोड़ का सोना निकलेगा..', रांची में मौलाना ने रेहड़ी वाले से की साढ़े 3 लाख की ठगी

'आपके घर से डेढ़ करोड़ का सोना निकलेगा..', रांची में मौलाना ने रेहड़ी वाले से की साढ़े 3 लाख की ठगी
Share:

रांची: रांची के केशवनगर से एक दुखद घटना सामने आई है, जिसमें मौलाना अयूब ने कथित तौर पर स्ट्रीट वेंडर अशोक साहू और उनकी पत्नी ललिता देवी से 3.40 लाख रुपये ठग लिए। मौलाना ने अपने साले सहमत अंसारी और अशोक के चचेरे भाई विजय साहू की मदद से दंपत्ति को यह भरोसा दिलाया कि वे उनके घर से 1.5 करोड़ रुपये का सोना निकाल सकते हैं।

धोखाधड़ी का खुलासा तब हुआ जब मौलाना शनिवार को सोना वापस लेने के लिए केशवनगर पहुंचे, लेकिन पीछे हट गए, जिससे ललिता देवी ने उनसे हाथापाई की। विवाद के दौरान, एक अन्य व्यक्ति ने हस्तक्षेप किया और समाधान कराने का दावा किया, लेकिन स्थानीय निवासियों के गुस्से का शिकार होना पड़ा। रातू पुलिस थाने में घटना की रिपोर्ट दर्ज होने के समय तक कोई एफआईआर दर्ज नहीं की गई थी। अशोक साहू ने बताया कि 10 महीने पहले मौलाना अयूब से उनकी मुलाकात हुई थी, उनके साथ विजय साहू भी थे, जिन्होंने काले जादू के डर का फायदा उठाकर 3.40 लाख रुपए ऐंठ लिए थे। मौलाना ने दावा किया था कि वह उनके घर में आठ फीट गहरे गड्ढे से सोने का एक बर्तन निकालेगा, जिसे बाद में उसने बिना छुए ही छोड़ दिया।

वर्तमान में अपने साले के साथ मंदार में रह रहे मौलाना अयूब के पास कथित तौर पर हरियाणा, दिल्ली और संभवतः झारखंड या बंगाल में अलग-अलग पते दर्ज करने वाले कई आधार कार्ड हैं। रातू पुलिस धोखाधड़ी से जुड़े तथ्यों का पता लगाने के लिए मामले की सक्रियता से जांच कर रही है।

ओडिशा के 14 लोगों ने सनातन धर्म में की घर वापसी, बोले- धोखे में आकर बन गए थे ईसाई

NEET पेपर लीक में दो शिक्षक भी शामिल, महाराष्ट्र ATS ने संजय जाधव और जलील उमरखान को किया गिरफ्तार

56 मौतों के बाद भी CBI जांच से इंकार कर रही स्टालिन सरकार, प्रदर्शनकारियों को किया गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -