इस आर्टिस्ट की तस्वीरें देख आप भी चौक जायेंगे
इस आर्टिस्ट की तस्वीरें देख आप भी चौक जायेंगे
Share:

इंसान की कला में ही उसके मन की सच्चाई छिपी होती है. एक तस्वीर हजारो शब्द बयां कर देती है बस फर्क है देखने वाले इंसान की सोच का. लेकिन बनाने वाले ने तो उसे एक ही सोच के साथ बनाया होगा. और अगर कोई व्यक्ति उस कलाकार के मुताबिक तस्वीर को समझ जाए तो फिर उस कलाकार की सारी मेहनत सफल है.

कोई भी तस्वीर अगर किसी सामाजिक मुद्दे से सम्बंधित हो तो अब बहुत हद तक प्रभावशाली होती है. ऐसे ही फ्रांस के रहने वाले एक स्ट्रीट आर्टिस्ट ड्रैन है. अपनी तस्वीरों के द्वारा ड्रैन लोगो को बहुत से सन्देश पंहुचा रहे है. साल 1965 में ड्रैन का जन्म Toulouse में हुआ था. ड्रैन अपने विचारो और सोच को अपनी तस्वीरों के जरिये बयां करते है ये उनकी खासियत है. और वाकई में ड्रैन द्वारा बनाई गई पेंटिंग्स काफी दिलचस्प होती है. शायद इसलिए ड्रैन को The French Banksy भी कहा जाता है.

अपनी कला के बारे में बताते हुए ड्रैन ने कहा कि, 'मेरे पिता चाहते थे कि मैं उनके साथ कंस्ट्रक्शन कंपनी में काम करूं लेकिन मेरे हाथ एक हथौड़े को थामने के लिए थोड़े कमज़ोर थे तो मैंने अपने आपको पेंटिंग और ड्राइंग की तरफ़ मोड़ लिया.' पेंटिंग्स के अलावा ड्रैन ड्राइंग और Graffiti Art बनाने में भी माहिर है. वे ज्यादातर फ्रांस में ही पेंटिंग्स बनाते है. हमेशा ड्रेन अपनी पेंटिंग्स के जरिये सामाजिक मुद्दों को उजागर करने की कोशिश करते है. वे सेक्शुअल हैरेसमैंट, इंटरनेट एडिक्शन, भ्रष्ट सत्ताधारी जैसे मुद्दों पर भी तस्वीरें बना चुके है. आप भी देखिये उनकी शानदार कला का नमूना.

 

क्या होता है लड़कों के Chat ग्रुप में, हंस हंस कर लोटपोट हो जाएंगे आप

लेटेस्ट फोटो में काफी खुबसूरत लग रही हैं प्रियंका चोपड़ा

अकेलेपन से मौत के मामले में जापान सबसे आगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -