आंकड़ों में छिपा है कोरोना के खात्मे का राज, जानें विस्तरित रिपोर्ट
आंकड़ों में छिपा है कोरोना के खात्मे का राज, जानें विस्तरित रिपोर्ट
Share:

दुनिया में कोरोना महामारी के कारण 25 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं. वहीं दूसरी ओर इसके कारण जान गंवाने वाले लोगों की संख्या एक लाख 78 हजार से ज्यादा हो चुकी है. भारत में लॉकडाउन का एक महीना आज पूरा हो रहा है. दस से बीस हजार मामलों तक पहुंचने में आठ दिन यहां लगे हैं. ऐसे में आंकड़ों पर गौर करके ही बेहतर रणनीति तैयार की जा सकती है. प्रति दस लाख मामले, मृत्यु दर, महामारी से लड़ कर वापसी करने वाले लोगों के ग्राफ से इसे आसानी से समझा जा सकता है.

जब घर और गांव में नहीं मिला कोरोना का कोई भी मरीज, तब सामने आई चौकाने वाली खबर

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि दुनिया में कोरोना संक्रमण के पुष्ट मामलों में भारत का स्थान 17वां है. प्रति व्यक्ति देखें तो यह संकट कम गंभीर है. अप्रैल 22 को भारत में प्रति दस लाख लोगों पर 15 मामलों की पुष्टि हुई है. वहीं पर अमेरिका में यह आंकड़ा 2475 पहुंच गया है. पश्चिमी देशों में स्थिति ज्यादा गंभीर कुल मामलों की तुलना में पुष्ट मामलों की संख्या कम है. इसका मुख्य कारण टेस्ट कम होना है.

दिल्ली में सख्त हुए नियम, छोटी सी गलती की चुकानी पड़ सकती है भारी रकम

इस मामले को लेकर विशेषज्ञों के अनुसार, कोविड-19 से मरने वाले लोगों की दर यह सही तरह से नहीं बताती है कि यह महामारी कितनी मारक है और यह कितनी तेजी से अपना प्रसार कर रहा है. कई मामले तो सामने ही नहीं आ पाते हैं. इसके साथ ही मृत्यु दर कई और कारकों पर भी निर्भर करती है, जिसमें इलाज की सुविधाएं, अलग-अलग स्थान और संक्रमित लोगों की जनसांख्यिकी शामिल है.

आधी रात को अर्नब गोस्वामी पर हुआ हमला, सोनिया गाँधी से पुछा था सवाल

डार्क वेब पर धड़ल्ले से बिक रहा 'कोरोना' को हारने वालों का खून

681 हुआ कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा, 21 हज़ार से अधिक लोग संक्रमित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -