शरद पवार के घर बनेगी  राजग विरोधी मोर्चे के लिए रणनीति
शरद पवार के घर बनेगी राजग विरोधी मोर्चे के लिए रणनीति
Share:

नई दिल्ली : लोकसभा चुनाव से पूर्व राजग विरोधी दलों को एकजुट करने का एक और प्रयास आज एनसीपी नेता शरद पवार के यहां दिए जाने वाले रात्रि भोज में होगा. बता दें कि इसके पहले ऐसा ही एक प्रयास सोनिया गाँधी के निवास पर विपक्षी नेताओं का विफल हो चुका है.

उल्लेखनीय है कि 2018 के चुनाव में समूचा विपक्ष मोदी सरकार को फिर से सत्ता में न आने देने के लिए कोशिशों में जुटा हुआ है. इसी कड़ी में आज दूसरा प्रयास एनसीपी नेता शरद पवार के यहाँ आज आयोजित रात्रिभोज के जरिए होगा.जहाँ विपक्ष के कई दिग्गज एक बार फिर से राजग विरोधी मोर्चा गठित के लिए माथापच्ची करेंगे.पवार के यहां होने वाली डिनर पार्टी में टीडीपी, टीआरएस जैसे दलों को भी आमंत्रित किया गया है.

आपको बता दें कि इसके पहले डिनर डिप्लोमेसी के माध्यम से ऐसी ही एक कोशिश कांग्रेस की सोनिया गाँधी अपने निवास पर कर चुकी है.सोनिया की डिनर पार्टी में 20 दल शामिल हुए थे. इसमें कई दलों के प्रमुख ने अपनी जगह अपना प्रतिनिधि भेज कर उपस्थिति की खाना पूर्ति की थी. लेकिन शरद पवार अपने यहां आयोजित रात्रि भोज में इस संख्या के बढ़ाने और विपक्षी दलों के प्रमुखों की उपस्थिति खास तौर से चाहते हैं. बीमार होने से सोनिया गाँधी इस बैठक में नहीं आ सकेगी, लेकिन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने आने की हामी भरी है.वहीं सपा, बसपा, टीडीपी, टीआरएस प्रमुखों से व्यक्तिगत मौजूदगी पर जोर दिया जा रहा है.ममता बनर्जी लंबे समय से तीसरा मोर्चा के गठन की प्रबल समर्थक बनकर प्रयास कर रही है.

यह भी देखें

हैकर ने कहा डर के मारे कांग्रेस ने एप्प डिलीट किया

थर्ड फ्रंट को मजबूत करने की कवायद में जुटी ममता

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -