कभी कोरोना तो कभी जंगलों की आग में झुलसे मरीजों की देखभाल में उलझी दुनियाभर नर्से
कभी कोरोना तो कभी जंगलों की आग में झुलसे मरीजों की देखभाल में उलझी दुनियाभर नर्से
Share:

देशभर में  कोरोना का कहर अभी थमा नहीं है और उसके साथ बर्नआउट का कहर नर्सों के लिए बड़ी चुनौती बन चुका है, जी हां इसी वर्ष जनवरी 2021 को कैलिफ़ोर्निया के टार्ज़ाना में प्रोविडेंस सीडर-सिनाई और टार्ज़ाना मेडिकल सेंटर में एक कमरे की प्रतीक्षा में बर्नआउट से परेशान मरीज हॉस्पिटल के गलियारों में अपना समय काट रहा है। लेकिन अब तक उस मरीज को ICU में पलंग नहीं मिल पाया है, और नर्सों की कमी होने के कारण उसे निरंतर उपचार भी नहीं मिल पा रहा है।

संक्रामक रोग उपचार में प्रशिक्षित एक नर्स ने सैन फ्रांसिस्को खाड़ी क्षेत्र में एक आईसीयू वार्ड में कुछ दो महीने तक काम किया था, जैसे ही कोरोना की मार बढ़ी उस स्थान पर कोरोना के नए मरीजों की संख्या और भी तेजी से बढ़ने लगी। लेकिन इस बात में भी कोई शक नहीं है कि इस काम को करने के लिए उस नर्स ने खुद ही हामी भरी थी, लेकिन वहां की स्थिति उस वक़्त इस कदर बिगड़ गई की बिस्तर, वेंटिलेटर, सुरक्षात्मक गाउन, फेसमास्क और यहां तक ​​​​कि मुर्दाघर में भी डेडबॉडी रखने तक का स्थान नहीं था।  

जहां इस बारें में उस नर्स ने कहा कि उस दिन "मांस ग्राइंडर" में एक और बदलाव के बाद मैं बिलकुल फ्री थी। लेकिन वहां की हालत को देखकर मैं रोने लगी, लेकिन इस  मैंने फिर भी हिम्मत नहीं हारी, और अपने काम को पूरा करती रही।

'तालिबान' बिगाड़ सकता है आपकी थाली का जायका..., यहाँ जानिए क्या है वजह

बंगाल हिंसा: 'CBI को सौंपें अभिजीत सरकार की DNA रिपोर्ट..', ममता की पुलिस को हाई कोर्ट का आदेश

UN में पाक पर जमकर बरसा भारत, कहा- पाकिस्तान में बेखौफ होकर काम कर रहे हैं लश्कर...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -