अजीबोगरीब अनहोनी! मरे हुए शख्स की फिर हुई मौत
अजीबोगरीब अनहोनी! मरे हुए शख्स की फिर हुई मौत
Share:

UP के संतकबीर नगर में खुद को जिंदा साबित करने कचहरी पहुंचे 70 वर्ष के बुजुर्ग ने सरकारी अफसरों के सामने अंतिम सांस ली। खेलई नाम के ये बुजुर्ग बीते 6 वर्ष से कागजों में दर्ज अपनी मौत के विरुद्ध लड़ रहे रहे थे। इस लड़ाई के अंतिम चरण में उन्हें अफसरों के सामने पेश होकर खुद को जिंदा साबित करने वाले थे। खेलई अधिकारियों के सामने पेश तो हुए, लेकिन अपनी बात नहीं रख पाए। यानी कागजों में मार दिए गए खेलई सरकारी अधिकारियों के सामने ही दुनिया से मुँह मोड़ लिया। वर्ष 2016 में उनके बड़े भाई फेरई की मौत हुई थी, लेकिन उनकी जगह कागजों में छोटे भाई खेलई को मरा हुआ दर्शा दिया था।

मरा दिखाकर फर्जी वसीयत से संपत्ति ट्रांसफर की: खेलई की जिंदगी के साथ खिलवाड़ की कहानी 6 वर्ष पहले शुरू होती है। धनघटा तहसील क्षेत्र के कोड़रा गांव में रहने वाले 90 वर्ष के फेरई की वर्ष 2016 में जान चली गई थी। सरकारी लेखपाल सहित तहसील कर्मियों ने फेरई की जगह उनके छोटे भाई खेलई को मृत बताया। सरकारी अफसरों का खेल यहीं नहीं रुका, एक फर्जी वसीयत के माध्यम से जिंदा खेलई की संपत्ति की वसीयत बड़े भाई फेरई की पत्नी सोमारी देवी, उनके बेटे छोटेलाल, चालूराम और हरकनाथ के नाम से कर दी गई। इसकी जानकारी जब खेलई को हुई तो वह परेशान हो चुके है। वे SDM, तहसीलदार, नायब तहसीलदार के पास जिंदा होने का सबूत दे रहे थे, मगर कहीं सुनवाई नहीं हो रहीं थी।

बेटा बोला- पिता को जीते जी न्याय नहीं मिल पाया: खेलई के बेटे हीरालाल ने आंसू पोछते हुए कहा है कि उनकी मां का देहांत हो गया है। उन्हें जीवन भर इस बात का दुख रहेगा कि उनके खुद के पिता को स्वयं को जिंदा साबित करने में वर्षों लग चुके है और आखिरकर सच में उनका देहांत हो गया । हीरालाल ने बोला है कि उन्हें मिलाकर पन्नालाल, अमृतलाल, अमरजीत और रंजीत 5 भाई हैं। वो पिता को लेकर मंगलवार को भी यहां पर बयान दर्ज कराने के लिए आए हुए थे। चकबंदी अधिकारी ने बुधवार को आने के लिए कहा था। पिता अपनी संपत्ति को पाने के लिए 6 साल से तहसील का चक्कर काट रहे थे। सदमे के चलते उनकी जान भी चली गई है।

अफसर बोले- हम संपत्ति उनके नाम करने की तैयारी कर रहे थे: इस पूरे केस में संतकबीर नगर धनघटा के चकबंदी अधिकारी एके द्विवेदी ने कहा है कि खेलई को बुधवार को बयान देने के लिए बुलाया गया था। बयान लेने के उपरांत उनकी संपत्ति को उनके नाम से करने की तैयारी की गई थी, लेकिन उनका देहांत हो चुका है। मंगलवार को भी वह आए थे, लेकिन बयान दर्ज नहीं हो पाया था। उप जिलाधिकारी रवींद्र कुमार ने बोला है  कि जीवित होने के बाद भी खेलई का मृत्यु प्रमाण पत्र कैसे बना और कैसे दूसरे के नाम से वसीयत हुई, इन सभी बिंदुओं की जांच कराई जाएगी। इस खेल में जो भी शामिल होगा, उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। इस घटना की जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों को दे दी गई है।

गुजरात चुनाव में दिखेगा यूपी का दम, एक ही दिन में 3 रैलियां करेंगे सीएम योगी

'सावरकर को गाली दो और मुस्लिमों के वोट लो..', क्या गुजरात चुनाव में इसी रणनीति पर हैं राहुल ?

नामांकन वापस लेने का दवाब बनाया कहकर चुनाव आयोग के दफ्तर के बाहर धरने पर बैठे सिसोदिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -