इन जानवरों के ऐसे है ठाठ बाठ
इन जानवरों के ऐसे है ठाठ बाठ
Share:

आपने इंसानों को सेब खाते, दूध व ब‍ियर पीते तो देखा होगा लेक‍िन क्‍या क‍िसी भैंसे, हाथी, ब‍िल्‍ली, कुत्‍ते को देखा है. शायद नहीं तो यहां देखें इनके शौक...

ब‍ियर पीने का शौकीन भैंसा : हरियाणा के कैथल जिले में मुर्रा नस्‍ल का एक ऐसा भैंसा है. सुल्तान नाम के इस भैंसे को देखने ल‍िए दूर-दूर से लोग आते हैं. 6 फीट से ज्यादा ऊंचा सुल्‍तान सुबह के नाश्‍ते में देशी घी का मलीदा और दूध पीता है. इसके अलावा शाम को खाना खाने से पहले यह 100 मिलीग्राम स्‍कॉच पीता है. हर द‍िन के हिसाब से सुल्‍तान अलग-अलग ब्रांड की स्‍कॉच पीता है. ब‍ियर का शौकीन यह भैंसा भारत में हुए कई एनिमल कॉन्टेस्ट में विनर रह चुका है. इस भैंसे का स्‍पर्म लाखों में बिकता है, सुल्‍तान सालभर में 30 हजार सीमेन की डोज देता है जो 300 रुपये प्रति डोज पर बिकती है.

कुत्‍ते को उल्‍लू का साथ पंसद : कुत्‍ते को इंसान का साथ तो पसंद होना सामान्‍य है लेक‍िन उल्‍लू का पसंद होना थोड़ा चौकाने वाला है. इन दिनों सोशल मीड‍िया पर भी एक कुत्ते की उल्लू के बच्चे के साथ दोस्ती चर्चा का विषय बनी हुई है. जर्मन शेफर्ड नस्ल के कुत्‍ते इंगो की उल्लू के बच्चे पोल्डी के साथ गहरी दोस्‍ती है. कुत्‍ता उल्‍लू के बच्‍चे की हर पल सुरक्षा करता है. इनकी दोस्‍ती की अनोखी तस्‍वीरें हाल ही में सोशल फोटोग्राफर तंजा ब्रैंड्स ने जर्मनी में क्‍ल‍िक की हैं. हालात यह हैं क‍ि इंगो और पोल्डी अब एक दूसरे के बगैर नहीं रह पाते हैं.

ये हाथी है पान का शौकीन : अभी हाल के द‍िनों में मध्य प्रदेश के सागर का एक हाथी काफी चर्चा में रहा है. यह गजराज रोजाना एक पनवाड़ी के यहां पान खाने पहुंच जाता है. हाथी के पान खाने के शौक के चलते लोग उसे हर द‍िन देखने के ल‍िए रास्‍ते पर खड़े होते हैं. हाथी जब एक पान की दुकान पर अपने महावत के साथ पंहुचता है तो दुकानदार को हाथी का स्वाद अच्छे से पता है, वह उसे उसकी पसंद का पान ख‍िलाता है. इस दौरान जब तक वह दुकानदार पान नहीं दे देता है तबतक हाथी खड़ा रहता है. खास बात तो यह है वह पान खाने के तुरंत बाद वहां से चल देता है.

दुनिया की सबसे अजीब महिलाएं, देखकर रह जाएंगे दंग

महाराष्ट्र के गोल्ड मैन : सनी वाघचौरे

सेक्स से पहले क्या है खाना और क्या है नहीं खाना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -