जल्दी मरने वालों के लिए स्पेशल डिश

भगवान ने धरती पर ना जाने कितने ही खाने की सामग्रियां उपलब्ध कराई हैं, और इंसान बेझिझक उन्हें खाता है. वेज हो या नॉन वेज, इंसान कुछ नहीं छोड़ता और बड़े ही चाव से उसे खा लेता है. मुर्गा, मछली, बकरा ये तो ज्यादातर लोग खाते ही हैं, लेकिन कई लोग बिल्ली और कुत्तों को भी नहीं छोड़ते और खा जाते हैं. लेकिन आपको बता दें की कई जानवर ऐसे भी पाए जाते हैं, जिनमें असहनीय बदबू होती है और वो काफी ज़हरीले भी होते हैं. इसके बावजूद लोग उन्हें खाने से नहीं चूकते. आइये इस खबर के माध्यम से जानते हैं देश-दुनिया के कुछ ऐसे खाने के बारे में जिसे लोग अपनी जान को जोखिम में डालकर खाते हैं.

कोरिया में खाई जाने वाली सन्नाकजी (जिन्दा ऑक्टोपस) डिश, वहां के लोगों में काफी प्रचलित है. इसमें ज़िंदा ऑक्टोपस को तेल में पकाकर बनाया जाता है. कोरियाई लोग इसे जितने चाव से खाते हैं, यह डिश उतनी ही खतरनाक होती है. यदि आप बेबी ऑक्टोपस के पैसों को बिना चबाये खा जाएं तो यह आपका गला चोक कर सकता है, जिससे आपकी जान जाने का खतरा रहता है.

इटली में परोसे जाने वाली डिश कासु मारजू को दुनिया की सबसे खतरनाक डिश माना जाता है, जिसे इलीगल भी कहते हैं. भेद के दूध और ज़िंदा कीड़ों से बनी यह डिश को तब तक ही योग्य माना जाता है जब तक उसमें मौजूद कीड़े ज़िंदा होते हैं. युरोपियन यूनियन द्वारा इस डिश पर बैन लगा दिया है लेकिन बावजूद इसके यह ब्लैक मार्केट में आसानी से उपलब्ध है. इसे खाने के बाद कई लोग अपनी जान से भी हाथ धो बैठे हैं.

क्यों आता है माओं के स्तन से लाल दूध

सर कलम करने के बावजूद भी 18 महीनों जीवित रहा था यह मुर्गा

मर्दों के साथ ये करने से घबराती है महिलाएं

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -