उत्तर कोरिया के तानाशाह ने जारी किया अजीब फरमान, इन्हे मारकर खा सकते हैं लोग

उत्तर कोरिया के तानाशाह ने एक नया फरमान जारी कर दिया है. इस फरमान को जानने के बाद आपके होश उड़ सकते हैं. जी दरअसल यहाँ के सनकी तानाशाह किम जोंग उन ने एक फरमान जारी किया है जिसमे यह कहा गया है कि 'पालतू कुत्तों को पूंजीवाद के पतन का प्रतीक करार देते हुए उन्हें पकड़ा जाए.' इसके अलावा यह भी खबर है कि कुछ कुत्तों को पकड़कर सरकारी चिड़ियाघर में भेजा गया है या उन्हें मांस की दुकानों पर बेचा जा चुका है.

मिली जानकारी के अनुसार अब कई कुत्तों के मालिकों को डर सता रहा है कि इस पालतू जानवर का इस्तेमाल देश में जारी खाद्यान्न संकट को दूर करने के लिए हो सकता है. जी दरअसल जुलाई महीने में किम जोंग उन ने पालतू कुत्तों को रखने को कानून के खिलाफ घोषित किया था. वहीं उत्तर कोरिया के चोसून इल्बो समाचार पत्र ने एक रिपोर्ट जारी की है. उस रिपोर्ट के अनुसार, किम जोंग ने कहा था कि 'घर पर कुत्तों का रखना पूंजीवादी विचारधारा की ओर झुकाव माना जाएगा.'

वहीं इसके बाद उत्तर कोरिया के प्रशासन ने उन घरों की पहचान की है, जहां पर पालतू कुत्ते रखे गए हैं. वहीं प्रशासन ऐसे लोगों को जबरन पालतू कुत्तों को देने के लिए बाध्य कर रहा है या उन्हें जब्त कर रहा है. इसके अलावा ऐसा भी बताया जा रहा है कि इस समय कोरोना संकट है और उत्तर कोरिया खाने के संकट से जूझ रहा है. वहीं आप जानते ही होंगे उत्तर कोरिया की दो करोड़ 55 लाख की आबादी है और 60 फीसदी हिस्सा खाने के संकट का सामना करने में लगा हुआ है. आगे यह और ज्यादा गंभीर हो सकता है. आपको हम यह भी बता दें कि उत्तर कोरिया पर परमाणु कार्यक्रम को जारी रखने को लेकर कई प्रतिबंध लगा चुके हैं.

इंडोनेशिया में भूकंप से डोली धरती, हर तरफ मची अफरा- तफरी

चिनफिंग की निंदा करने वालों को कम्युनिस्ट पार्टी ने किया निलंबित

काबुल में फिर हुआ रासायनिक हमला, 10 लोगों ने गवाई अपनी जान 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -