यहां बच्चे के होने पर उनके गुप्तांगों से की जाती है छेड़छाड़, जानिए अन्य रिवाज

दुनिया में कई सारे रिवाज होते हैं. उनमे से ही एक होते हैं बच्चों के जन्म के समय होने वाले रिवाज जो बहुत ही हैरानी भरे होते हैं. कई ऐसी अजीबोगरीब परंपराएं और रीति-रिवाज प्रचलित हैं जिनका अनुसरण करते हुए लोग अपने शरीर के साथ खिलवाड़ करते हैं. ऐसे ही कुछ रिवाजों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपको  भी चौंका देंगी.  

* बच्चे के गुप्तांग को छेडना
चीन के अलपसंख्यक समुदाय ‘मांचू’ में नवजात बच्चे के प्रति प्यार दिखाने का बड़ा ही अजीब तरीका है. यहां पर बच्चे के होने की खुशी को उसके गुप्तांग को स्पर्श करके किया जाता है. जहां लड़की के गुप्तांग में उंगली से गुदगुदी की जाती है वहीं लड़के के गुप्तांग को मुंह में लिया जाता है. इस कृत्य को सेक्सुअल नहीं माना जाता है. ऐसी परम्परा थाइलैंड और जापान के भी कुछ समुदायों में पाई जाती है.

* गर्भवती महिला को हंसने-गुस्साने पर बैन
चीन में गर्भवती महिला को हंसने और गुस्साने पर प्रतिबंध लगा है. चीनियों का मानना है कि इससे होने वाले बच्चे के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल असर पड़ता है. इसके अलावा प्रेग्नेंट महिलाओं को लाइट कलर फूड खाने की अनुमति होती है. ये सब शादी के बाद घर में प्रवेश करने के साथ ही लागू हो जाता है. 

* बर्फीले पानी से नहलाना
ग्वाटेमाला में बच्चों को गर्मी और दाग-धब्बों से बचाने के लिए उन्हें बर्फीले पानी से नहलाया जाता है. यहां माताएं अपने बच्चों के साथ ऐसा करती हैं. वे बताती हैं कि इससे बच्चे सही तरीके से सोना भी सीख जाते हैं.

* बच्चों के जन्म के समय नहीं होता कोई साथ
नाइजीरिया में जब महिला बच्चे को जन्म देती है, उस दौरान उसके साथ में कोई नहीं होता है. आवश्यकता के सारे सामान उसके कमरे में पहुंचाकर घर के लोग बाहर आ जाते हैं. 

* घर से दूर बच्चों को जन्म देती हैं महिलाएं
पाकिस्तान में कलाश जनजाति की माताएं अपने घर और परिवार से दूर बच्चों को जन्म देती हैं. लोगों का मानना है कि बच्चों को जन्म देने के दौरान महिलाएं अशुद्ध होती हैं. इस कारण से उन्हें घर से दूर एक अन्य घर में भेज दिया जाता है, जिसे बस्लेनी कहा जाता है.

अपनी बेटी से शादी करने वाले लड़के को करोड़ों रूपए दे रहा ये शख्स, बस इतनी सी है शर्त

इस मंदिर में चढ़ते हैं हाथी घोड़े, जानिए इसके पीछे का कारण

पति के साथ बिना सम्बन्ध बनाए ही प्रेग्नेंट हो गई ये महिला, वजह जानकर दंग रह जाएंगे

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -