श्रीनगर वीडियो : NIT कैंपस में फिर तनाव, छात्रों पर लाठीचार्ज, CRPF तैनात
Share:

श्रीनगर : जम्मू कश्मीर की राजधानी श्रीनगर के NIT कैंपस में पुलिस ने छात्रों पर लाठीचार्ज किया है. पिछले हफ्ते T-20 विश्व कप में भारत की हार के बाद छात्रों के बीच हुई झड़प के चलते यहाँ तनाव फ़ैल गया था इसके बाद संस्थान में CRPF भी तैनात कर दी गई.

जम्मू कश्मीर के उप मुख्यमंत्री निर्मल सिंह ने कहा, 'NIT के छात्र मीडिया से मिलने के लिए गेट की तरफ बढ़े तो पुलिस को हल्का लाठी चार्ज करना पड़ा. उन्होंने बताया कि 'कैंपस में CRPF की कंपनियां तैनात की गई है, हालांकि हालात अब नियंत्रण में हैं.

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से फोन पर श्रीनगर NIT की स्थिति पर चर्चा की. राजनाथ सिंह ने ट्वीट किया कि उन्होंने श्रीनगर के NIT में स्थिति के संबंध में जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से बात की. महबूबा ने उन्हें इस मुद्दे पर गौर करने और तत्काल कार्रवाई का आश्वासन दिया है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार संस्थान के छात्रों का एक समूह मंगलवार शाम कैंपस के बाहर विरोध प्रदर्शन की कोशिश कर रहा था। पुलिस ने उन्हें ऐसे करने से रोका, जिससे छात्रों और पुलिस के बीच झड़प शुरू हो गई.

छात्रों ने सेना पर लगाए आरोप 

दूसरी ओर बाहरी राज्यों के छात्रों का आरोप है कि वे धरना दे रहे थे और पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया और उन्हें NIT गेट से बाहर नहीं जाने दिया. छात्रों का आरोप है कि वे शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे थे, लेकिन फिर भी पुलिस ने उन पर लाठियां चलाई. इतना ही नहीं कुछ छात्रों का आरोप है कि पुलिस उनके हॉस्टल में घुस कर भी उनकी पिटाई की.वहीँ दूसरी ओर पुलिस का कहना है कि छात्रों ने जब उन पर पथराव शुरू कर दिया, तभी उन्हें लाठीचार्ज करना पड़ा.

गौरतलब है कि T-20 विश्व कप के सेमीफाइनल मैच में वेस्टइंडीज के हाथों भारत की हार को लेकर पिछले शुक्रवार को NIT श्रीनगर में स्थानीय और बाहरी राज्यों से आए छात्रों के बीच झड़प हो गई थीं, जिस कारण संस्थान को बंद करना पड़ा है. हालांकि इसके बाद सोमवार से संस्थान में सामान्य रूप से कक्षाएं शुरू हो गई थीं. आप को बता दें NIT में करीब 2500 छात्र और 400 अकादमी स्टाफ सदस्य हैं. संस्थान के ज्यादातर छात्र राज्य से बाहर के हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -