पुरुष का माथा बताता है उसे कितने लड़के होंगे और कितनी लडकियां

May 24 2019 04:20 PM
पुरुष का माथा बताता है उसे कितने लड़के होंगे और कितनी लडकियां

आप सभी को बता दें कि सामुद्रिक शास्‍त्र, भारतीय ज्योतिष का एक प्रमुख अंग है और इसी के आधार पर विभिन्‍न अंगों की सरंचना को देख आप व्‍यक्ति के बारे में बता सकते हैं. ऐसे में किसी पुरुष के माथे से भी बहुत कुछ ज्ञात किया जा सकता है जो आज हम आपको बताने जा रहे हैं. आइए जानते हैं.

* कहते हैं जिस पुरूष का मस्तक चौड़ा हो वह व्यक्ति अधिक पुत्रों वाला होता है, परन्तु काम-धन्धे को लेकर परेशान रहता है. इसी के साथ इन पुरुषों की सन्तान भाग्यशाली होती है.

* कहते हैं अगर किसी मनुष्य के ललाट में स्वच्छ, सरल, पूर्ण रेखा होने से वह व्यक्ति सुखी एवं दीर्घायु होता है और इसी के साथ छिन्न-भिन्न रेखा वाले लोग दुःखी और अल्पायु माने जाते हैं.

* कहते हैं ललाट में उद्धव रेखा, त्रिशूल व स्वास्तिक आदि के बने होने से धन, पुत्र एंव स्त्री युक्त होकर मनुष्य सुखमय जीवन व्यतीत करता है. इसी के साथ अगर किसी के मस्तक पर रेखा नहीं होती है वह पुरूष धनी व दीर्घायु होता है. 

* कहा जाता है जिनका ललाट गहरा हो वह पुरुष अपराध करने से भी पीछे नहीं हटता.

* कहते हैं जिनका माथा उपर उठा हो तथा नीचे से झुका हो, वह मनुष्य एकाधिक स्त्रियों से विवाह करने वाला होता है और ऐसे पुरूष अधिक शिक्षा प्राप्त करके उच्च मुकाम हासिल कर लेते है. इसी के साथ इनका स्वास्थ्य बहुत अच्छा नहीं होता है.

* कहते हैं जिस पुरूष का मस्तक छोटा हो वह मनुष्य अधिक पुत्रियों वाला होता है और ऐसे व्यक्ति कठोर परिश्रम करके ही अपने जीवन का निर्वाहन कर पाते है.

* कहा जाता है जिस व्यक्ति के मस्तक पर छोटा सा चांद बना हो उस मनुष्य पर ईश्वर की विशेष कृपा होती है और ऐसे पुरूष उच्च स्तर के सन्यासी, उपदेशक एवं योगी बन जाते हैं.

हींग के यह सरल टोटके उतार सकते हैं आपका कर्ज

कुमकुम से होते ऐसे-ऐसे लाभ कि सुनकर चौंक जाएंगे आपआज के दिन जरूर पढ़े श्री गणपति स्त्रोत