जब 12 वर्षों बाद ये लड़की मिली अपने दो गोरिल्ला दोस्त से, ऐसा था रिएक्शन

सोशल मीडिया पर ये फोटो तेजी से वायरल हो रही है. ये फोटो Tansy Aspinall की है. उनके साथ बैठा है उनका गोरिल्ला. आपने वो कहावत सुनी होगी कि हाथी कभी भूलते नहीं है. जानवरों की याददाश्त बहुत तेज होती है. ये बात आपको ये कहानी पढ़कर भी पता चल जाएगी. टेंसी इंग्लैंड की रहने वाली हैं. वो बचपन से ही इस गोरिल्ला के आसपास पली बढ़ी हैं. दरअसल, उनके पापा दामियन का एक जू था. इस जू का नाम Howletts Zoo था. वहीं दो गोरिल्ला थे. जो छोटे थे. उनके नाम Bimms और Djalta थे, वो टेंसी के आसपास घूमते रहते थे. वो उनके साथ खेलती रहती थीं. ऐसे लगता था जैसे तीनों पक्के दोस्त हों. इसके बाद Aspinall Foundation की ओर से एक पहल की गई. यह तय हुआ कि इन दो गोरिल्ला को उनके नेचुरल हैबिटेट वेस्टर्न अफ्रीका छोड़ा जाए. उन्हें वहां छोड़ दिया गया. टेंसी इनसे दूर हो गईं.

फिर टेंसी के पापा और वो 12 वर्षों बाद Bimms और Djalta से मिलने के लिए अफ्रीका पहुंचे. उनके पिता और वो नदी किनारे उन्हें आवाजें मारते रहे. काफी देर तक वे दोनों नहीं मिले. पिता और बेटी उम्मीद छोड़ चुके थे. अचानक से एक गोरिल्ला नजर आया. टेंसी और उनके पिता उनके पास गए. थोड़ी देर में ही Bimms और Djalta ने टेंसी को पहचान लिया. उन्होंने टेंसी को सूंघा, उसे किस किया. वो उसके साथ वैसे ही खेलने लगे जैसे बचपन में खेला करते थे.

इस बारें में टेंसी ने बताया, ‘मैं और मेरी बहन बिम्स और दजालता के साथ खेलते थे. बाकी गोरिल्ला पिंजरे में बंद होते थे. हमारे लिए ये दोनों काफी स्पैशल थे. ’ आपकी जानकारी के लिए बता दें कि टेंसी बचपन में अपने जू के टाइगर्स, गोरिल्ला, भेड़ियों के साथ भी खेल चुकी हैं. वो इन गोरिल्ला से बात भी कर लेती हैं. अपने दो गोरिल्ला के साथ 12 वर्षों बाद मिलने वाला टेंसी का वीडियो भी काफी वायरल हुआ था. यह मामला 2014 का है. लेकिन इससे ये ही सीख मिलती है कि जानवर कुछ भी नहीं भूलते. वो हमारा प्यार-दुलार और हमें याद रखते हैं.

p>एक ऐसा रहस्मय शख्स,जो जहां भी जाता वहां बारिश होने लगती

 

जब इस बच्ची ने डॉग के साथ खेली छुपन छुपाई, वायरल हो रहा है ये मजेदार वीडियो

इस वीरान गांव में छुपे हुए कई गहरे रहस्य

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -