24 घंटे में हुए 10 लाख कोरोना टेस्ट, संक्रमण में आई रिकार्ड गिरावट
24 घंटे में हुए 10 लाख कोरोना टेस्ट, संक्रमण में आई रिकार्ड गिरावट
Share:

कोविड-19 जांच के केस में मुल्क ने एक अहम उपलब्धि हासिल कर ली है. एक दिन में 10 लाख से ज्यादा सैंपल टेस्ट किए गए है. मंत्रालय ने यह भी बताया है कि बीते 21 दिनों में रिकवर हो चुके लोगों की तादाद दोगुनी हो चुकी है. मुल्क में 74 पर्सेंट से ज्यादा रोगी कोरोना संक्रमण से स्वस्थ हो चुके हैं.

मेरठ किताब मामला: अखिलेश यादव का भाजपा सरकार पर हमला, कही ये बात

स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार प्रातह ट्वीट किया, ''टेस्टिंग के माध्यम से जल्दी पहचान, प्रभावी उपचार, निगरानी में होम आइसोलेशन और गुणवत्तापूर्ण मेडिकल केयर का फायदा मिला है. वही, नई नीतिगत उपायों की वजह से 21 दिनों में रिकवरी में 100 पर्सेंट की वृद्धि हुई है.'स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि 1 अगस्त को देश में कोरोना को मात दे चुके लोगों की कुल तादाद 10 लाख 94 हजार थी, तो 10 अगस्त को यह तादाद बढ़कर 15 लाख 83 हजार हो गई, जबकि 21 अगस्त तक 21 लाख 58 हजार लोग संक्रमण से ठीक हो चुकी है

राहुल गाँधी ने फिर अलापा राफेल राग, मोदी सरकार पर लगाया बड़ा आरोप

शुक्रवार को मुल्क में रिकॉर्ड 62,282 कोरोना संक्रमित ठीक हुए हैं, जिससे मुल्क की राष्ट्रीय औसत कोरोना रिकवरी दर बढ़ कर 74 फीसद के पार 74.30 फीसद हो गई. मुल्क में संक्रमण मुक्त हुए व्यक्तियों की कुल तादाद बढ़कर 21 लाख के पार  21,58,946 हो गई है. अब तक रोगमुक्त हुए व्यक्तियों और संक्रमण के सक्रिय मामलों की संख्या के बीच का फासला बढ़कर 14,66,918 हो गया है. मुल्क के 33 प्रदेशों और केंद्र शासित प्रदेशा में कोरोना रिकवरी दर 50 फीसद से ज्यादा है. कोरोना वायरस कोरोना के संक्रमण का पता लगाने के लिए मुल्क में निरंतर टेस्टिंग को बढ़ाया जा रहा है.

घर के बाहर खेल रहे 6 वर्षीय बच्चे पर झपटा तेंदुआ, मौत

कोरोना काल में जमकर फल-फूल रहा सैनिटाइजर का धंधा, इतने करोड़ का हुआ मार्केट

स्वास्थय मंत्री डॉ हर्षवर्धन का दावा- भारत में सबसे बेहतर है कोरोना का रिकवरी रेट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -