'प्रणाम इंदौर' कार्यक्रम में आंधी से गिरा पांडाल कई लोग घायल, सीएम शिवराज, केंद्रीय मंत्री नायडू थे उपस्थित
'प्रणाम इंदौर' कार्यक्रम में आंधी से गिरा पांडाल कई लोग घायल, सीएम शिवराज, केंद्रीय मंत्री नायडू थे उपस्थित
Share:

इंदौर: हाल में मिली जानकारी में पता चला है कि इंदौर में स्वछता अभियान में पहले नंबर पर आने के बाद प्रदेश सरकार और नगर निगम द्वारा आभार कार्यक्रम 'प्रणाम इंदौर' आयोजित किया गया था, किन्तु यह कार्यक्रम आंधी और पानी की भेंट चढ़ गया. वही पंडाल गिरने से कई लोगो के घायल होने की खबर मिली है. जिन्हे अस्पताल पहुँचाया गया है. इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि केंद्रीय शहरी विकास मंत्री वेंकैया नायडू, लोकसभा अध्‍यक्ष सुमित्रा महाजन और मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान सहित अन्य नेतागण मौजूद थे. हालांकि सभी अतिथियों को सुरक्षित बाहर किया गया, किन्तु कार्यक्रम में मौजूद लोगो के घायल होने की खबर है.

आंधी के कारण जैसे ही पांडाल गिरा मौके पर अफरातफरी मच गई, जिससे कई लोग पांडाल में फंस गए थे. करीब 50 लोगों के घायल होने की जानकारी भी मिली है. चलते कार्यक्रम में डोम टूट जाने के कारण कई लोगों को चोटें आई और कई लोग दब गए. वही भारी बारिश के बिच घायलों को अस्पताल पहुँचाया गया. अपर कलेक्‍टर अजय देव शर्मा के अनुसार घायलों के उपचार की व्यवस्था की गयी है. कुछ लोगों को आईसीयू में भर्ती कराया गया है. 

आंधी और पानी से पहले इस कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री की मौजूदगी देश में सबसे पहले कचरा सेग्रिगेशन की शुरुआत इंदौर से की गई. इंदौर से सेग्रिगेशन प्रोग्राम लॉन्च किया. जिसमे शहर के सभी वार्डों में गीला और सूखा कचरा अलग-अलग करने के लिए नीले और हरे रंग के डस्टबिन सांकेतिक रूप से बांटे गए. सफाई में अहम् योगदान देने वाले  सफाईकर्मियों, व्यावसायिक संगठनों, संस्थाओं, रहवासी संघों, एनजीओ, सफाई मित्रों और नागरिकों को प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया गया. बता दे कि इंदौर में दोपहर बाद आंधी के साथ जमकर पानी बरसा और ओले भी गिरे.

महाराष्ट्र सहित मध्यप्रदेश में किसान आंदोलन से दूध और सब्जी की भारी किल्लत

IIT इंदौर, मध्य प्रदेश में आई वैकेंसी

5 बुजुर्गों ने फेसबुक पर दोस्ती कर गवाए 1 करोड़

आॅनर किलिंग में गई जान, समझाने के बाद भी बार बार घूमती थी लड़कों के साथ

मध्यप्रदेश में लड़कियों ने 12th क्लास में बाजी मारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -