सावधान! इंस्टाग्राम से गायब हो रही स्टोरी, कहीं आप भी तो नहीं इसका अगला शिकार

इंस्टाग्राम में उपभोक्ता को एक अलग तरह की मुश्किलें उठानी पड़ी। कई उपभोक्ता ने शिकायत की है कि उनके द्वारा की गई पोस्ट अचानक डिलीट (Post delete) होती जा रही है। हालांकि इंस्टाग्राम का दावा है उसे इस बारे में सूचना है। कंपनी का बोलना है कि यह एक बग(Bug) था जिसे अब फिक्स (Fix) किया जा चुका है। इस बग के चलते पोस्ट, स्टोरीज यहां तक की हाई लाइट्स भी अपने आप गायब होती जा रही है। इस दिक्कत को सही बताते हुए कंपनी चीफ एडम मोसेरी (Adam Mosseri ) ने बोला  कि यह सब एक बग के कारण से हो रहा था जिसे अब फिक्स  किया जा चुका है।  

इंस्टाग्राम में यह गड़बड़ उस वक्त आई है जब कई कार्यकर्ता लापता महिलाओं के बारे में जागरूकता अभियान चलाने के प्रयास में लगे हुए है। इंस्टाग्राम ने कहा कि तकनीकी परेशानी किसी भी विषय या स्थान से संबंधित नहीं थी लेकिन जिसका प्रभाव दुनिभाभर में दिखा जहां लोग इस परेशानी से प्रभावित हुए। हालांकि कंपनी ने इसमें भारत का उल्लेख नहीं किया लेकिन देश में कई कार्यकर्ताओं ने इंस्टाग्राम पर कोरोना वायरस से संबंधित अपडेट को लेकर इस समस्या का उल्लेख किया है। यह स्पष्ट नहीं है कि तथाकथित बग से भारतीय उपभोक्ता भी प्रभावित हुए है या नहीं। 

फिर से शेयर कर दिए गए फीड: हम बता दें कि टि्वटर पर एक पोस्ट में इंस्टाग्राम ने बोला है कि बग के चलते जो स्टोरीज और अपडेट प्रभावित हो गए थे यानि कि अपने आप गायब हो चुके है उन्हें फिर से फीड कर साझा कर दिया गया था। कंपनी का कहना है कि अमेरिका और ब्राजील में इस बग से सबसे अधिक  यूजर्स प्रभावित हुए। विशेष रूप से कोलंबिया, पूर्वी यरुशलम के लोगों ने यह मसूस किया कि यह उनकी आवाज और कहानियों को दबाने के जारी किया गया है। लेकिन इंस्टाग्राम का बोलना है कि यह उनका इरादा ऐसा नहीं था। एडम मोसेरी ने ट्विटर पर भी कहा तकनीकी गड़बड़ ने विश्वभर में लाखों लोगों की कहानियां, पोस्ट, हाइलाइट्स को प्रभावित किया। वे कहते है कि कई लोगों को लगा कि फेसबुक के स्वामित्व वाले इंस्टाग्राम ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म सामग्री या हैशटैग के चलते उनकी पोस्ट को हटा रहे है। कंपनी प्रमुख ने यह भी दोहराया कि बग किसी भी विषय से संबंधित नहीं था।  

आंध्र प्रदेश में चूना पत्थर विस्फोट के मामले में दो व्यक्ति हुए गिरफ्तार

भारत ने पूर्व राष्ट्रपति नशीद पर हमले के बाद मालदीव का किया समर्थन

अफगान में हुआ भारी विस्फोट 50 से अधिक लोगों की हुई मौत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -