जल्लीकट्टू बंद करो: 80 डॉक्टरों ने कोविड का हवाला देते हुए तमिलनाडु सरकार से गुहार लगाई
जल्लीकट्टू बंद करो: 80 डॉक्टरों ने कोविड का हवाला देते हुए तमिलनाडु सरकार से गुहार लगाई
Share:

चेन्नई: देश भर के कम से कम 80 चिकित्सा डॉक्टरों ने तमिलनाडु सरकार से जनवरी में होने वाले जल्लीकट्टू कार्यक्रमों को रद्द करने के लिए याचिका दायर की है। मुख्यमंत्री एमके स्टालिन और स्वास्थ्य, चिकित्सा शिक्षा और परिवार कल्याण मंत्री मा सुब्रमण्यम को संबोधित एक पत्र में कहा गया है कि संभावित सुपर-स्प्रेडर चश्मा आम जनता के लिए एक गंभीर स्वास्थ्य जोखिम पैदा करते हैं।

दीपशिखा चंद्रवंशी कहती हैं, "जल्लीकट्टू जैसी गैर-जरूरी गतिविधियों पर रोक लगाना, जो अनावश्यक सामूहिक समारोहों की ओर ले जाती हैं, कोविद -19 के तेजी से प्रसार को रोकने, सार्वजनिक स्वास्थ्य की रक्षा करने और स्वास्थ्य देखभाल पेशेवरों पर दबाव कम करने के लिए महत्वपूर्ण है।" पत्र पर हस्ताक्षर करने वाले डॉक्टरों में से एक।

पीपुल फॉर द एथिकल ट्रीटमेंट ऑफ एनिमल्स (पेटा) इंडिया के अनुसार, दुनिया भर के कई देशों ने बढ़ते सीओवीआईडी ​​​​-19 मामलों और ओमाइक्रोन संस्करण के खतरे के जवाब में नए सुरक्षा दिशानिर्देश लागू किए हैं।

पेटा इंडिया के सीईओ मणिलाल वल्लियाते कहते हैं, ''जल्लीकट्टू जैसे गैर जरूरी आयोजनों के लिए घातक संक्रामक वायरस से लड़ने वाले देश में कोई जगह नहीं है.'' "पेटा इंडिया अधिकारियों से इन डॉक्टरों की पेशेवर सलाह पर ध्यान देने और सांडों को क्रूरता से और जनता को संभावित घातक बीमारी से बचाने के लिए जल्लीकट्टू आयोजनों को रद्द करने का आग्रह कर रही है।" पेटा इंडिया के एक बयान के अनुसार, तमिलनाडु सरकार ने 2017 में जल्लीकट्टू को वैध बनाने के बाद से, कम से कम 22 बैल और 69 इंसानों की मौत हो गई है, और 4,696 से अधिक इंसान घायल हो गए हैं।

विधानसभा चुनाव: क्रिमिनल रिकॉर्ड वाले उम्मीदवारों पर निर्वाचन आयोग ने लिया बड़ा फैसला

अब आएगा 'प्रलय'..., DRDO ने किया अत्याधुनिक मिसाइल का सफल परिक्षण, जानें खासियतें

भतीजे की पत्नी से 'लालू प्रसाद यादव' ने रचाई दूसरी शादी, वीडियो सामने आने के बाद पहली पत्नी का हुआ बुरा हाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -