बीजिंग ने चीनी कंपनियों को ब्लैकलिस्ट करने के बाद अमेरिका को धमकाया
बीजिंग ने चीनी कंपनियों को ब्लैकलिस्ट करने के बाद अमेरिका को धमकाया
Share:

चीन की सेना के साथ कथित संबंधों को लेकर कई चीनी फर्मों पर निर्यात नियंत्रण की घोषणा के बाद चीन की राजधानी बीजिंग ने शनिवार को अमेरिका पर "धमकाने" का आरोप लगाया। घोषणा में, इसने उल्लेख किया है, 'राष्ट्रपति ट्रम्प के कार्यकाल के अंतिम हफ्तों के दौरान, यह वाशिंगटन और बीजिंग के बीच संबंधों के बाद आता है, जो उनके प्रशासन के अंतर्गत आते हैं। जिसमें, अमेरिका ने चीन के साथ व्यापार युद्ध शुरू किया और कुछ सौ चीनी कंपनियों और सहायक कंपनियों को स्वीकृत संस्थाओं की अपनी सूची का विस्तार किया। '

चीन के वाणिज्य मंत्रालय ने शनिवार को कहा कि वह अमेरिका के कदम का दृढ़ता से विरोध करता है, क्योंकि यह देश के सबसे बड़े चिपमेकर, एसएमआईसी को प्रभावित करेगा, और चीनी कंपनियों के अधिकारों की रक्षा के लिए महत्वपूर्ण कदम उठाने की कसम खाई। उसी मंत्रालय ने अमेरिका पर विदेशी संस्थाओं को दबाने के लिए निर्यात नियंत्रणों को धमकाने और दुरुपयोग करने का आरोप लगाया और यह वाशिंगटन को अपनी बदमाशी को रोकने के लिए भी आग्रह करता है।

संयुक्त राज्य अमेरिका के वाणिज्य सचिव विल्बर रॉस ने शुक्रवार को कहा कि फर्मों के साथ व्यापार करने के लिए अमेरिकी कंपनियों की क्षमताओं को सीमित करने वाले पदनाम मानवाधिकार हनन और चीनी सेना की गतिविधियों सहित कई आरोपों से अधिक हैं।

अमेरिकी साइबर हमले के बाद शुरू हुई नाटो की जाँच प्रणाली

कोरोनावायरस के तनाव ने बढ़ाई इंग्लैंड की परेशानी, तेजी से फ़ैल रहा है संक्रमण

ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए जारी किए नए आदेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -