पथरी की समस्या में इन चीज़ों का सेवन है आपके लिए ज़हर
पथरी की समस्या में इन चीज़ों का सेवन है आपके लिए ज़हर
Share:

पथरी की परेशानी ऐसी है कि जो एक बार हो जाये तो बार बार आपका पीछा नहीं छोड़ती. गलत खानपान के कारण शरीर कई बीमारियों की चपेट में आ जाता है. वैसे ही आज के समय में ज्यादातर लोग किडनी स्टोन की समस्या से परेशान रहते हैं. ये आज के समय में बहुत जल्दी ही हमे अपनी चपेट में घेर लेती है. हमारे खाने-पीने की चीजों में कुछ चीजें ऐसी भी होती हैं जो किडनी स्टोन का कारण बन सकते हैं. कुछ फूड्स में ऑक्सलेट की मात्रा अधिक होती है जिसके कारण यह यूरिन में मौजूद कैल्शियम के साथ मिलकर पथरी का निर्माण करते हैं. अगर खाने में सावधानी न रखी जाये तो आपकी पथरी की परेशानी में समयसा उतपन्न हो सकती है.

पथरी की समस्या है तो भूलकर भी ना करें इन चीजों का सेवन

* पालक और भिंडी में भरपूर मात्रा में ऑक्सलेट मौजूद होता है जो कैल्शियम को इकट्ठा कर लेता है और यूरिन में नहीं जाने देता है. जिसके कारण यही कैल्शियम जमा होने के बाद पथरी का रूप ले लेता है.

* कई लोग अपने दिन की शुरुआत चाय के साथ करते हैं. पर क्या आपको पता है खाली पेट चाय का सेवन करने से पथरी की समस्या हो सकती है.

* टमाटर में भी ऑक्सलेट की भरपूर मात्रा पाई जाती है जो पथरी के निर्माण का कारण बन सकते हैं. टमाटर के बीज भी सही ढंग से डाइजेस्ट नहीं हो पाते हैं.

जानिए तरबूज़ खाने के नुकसान, गर्मी में इस तरह कर सकता है नुकसान

गले के दर्द को ना करें नज़रअंदाज़, बढ़ सकती है परेशानी

ये हैं प्रोस्टेट कैंसर के लक्षण, दिखाई दें तो न करें इग्नोर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -