स्टोन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन ने सरकार से ग्रेनाइट खदानों को अनुमति देने का किया आग्रह किया
स्टोन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन ने सरकार से ग्रेनाइट खदानों को अनुमति देने का किया आग्रह किया
Share:

एसोसिएशन ऑफ सदर्न स्टोन इंडस्ट्रीज (ASSI) ने सोमवार को तमिलनाडु सरकार से ग्रेनाइट खदानों को फिर से खोलने या पुनर्जीवित करने की अनुमति देने और 30,000 श्रमिकों की आजीविका को सुधारने का आग्रह किया है। एएसएसआई के अध्यक्ष पी. राजशेखरन ने अगस्त 2012 से पहले संवाददाताओं को बताया, मदुरै जिले में 175 प्रश्न चालू थे।

कुछ आरोपों के बाद, 84 ग्रेनाइट खदानों को कारण बताओ नोटिस जारी किए गए और शेष 91 खदानों को दो साल के लिए चालू होने का हवाला देते हुए बंद करने का निर्देश दिया गया। शट डाउन से उद्योग और बैंकों पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है, इसके अलावा नौकरियों की हानि भी होती है। एक अनुमानित औसत में 100 श्रमिक खदान में कार्यरत थे, जिसका अर्थ है कि उद्योग में कुल 17,500 ग्रामीण श्रमिक काम कर रहे थे। उनके अलावा, 12,500 कार्यकर्ता कार्यशालाओं, परिवहन ऑपरेटरों, पुर्जों, इलेक्ट्रीशियन, यांत्रिकी, मशीनरी आपूर्तिकर्ताओं जैसे आकस्मिक और सहायक कार्यों में शामिल थे। उन्होंने कहा कि कुल 30,000 कार्यकर्ता अपनी आजीविका खो चुके हैं और उनका परिवार पिछले आठ वर्षों से संकट में था।

2011-12 को आधार वर्ष के रूप में देखते हुए, मदुरै जिले में ग्रेनाइट खदानों के बंद होने और न होने के कारण 2012-13 से 2019-20 तक की अवधि के लिए देय रॉयल्टी के संदर्भ में राज्य सरकार को राजस्व घाटा 212.24 करोड़ रुपये था ( एक वर्ष के लिए 26.53 करोड़ रुपये)। उन्होंने कहा कि इसी अवधि के लिए विदेशी मुद्रा का नुकसान 3,386.24 करोड़ रुपये था। ग्रेनाइट खदान श्रमिकों की कठिनाई को देखते हुए, ASSI ने राज्य सरकार से ग्रेनाइट खदानों को पुनर्जीवित / पुनः खोलने की अनुमति देने का आग्रह किया।

भारती इंफ्राटेल के शेयरों में आई 9 प्रतिशत की तेजी

डीजेएसआई सूचकांकों में रैंक हासिल करने के बाद अडानी ग्रुप का स्टॉक एक साल के उच्च स्तर पर

भारतीय रिजर्व बैंक ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, लोकप्रियता में हुई वृद्धि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -