पेट की सूजन बन सकती है गंभीर बीमारी का कारण, तुरंत करें इलाज
पेट की सूजन बन सकती है गंभीर बीमारी का कारण, तुरंत करें इलाज
Share:

ब्लोटिंग यानी पेट फूलने की समस्या वैसे तो यह एक आम समस्या होती है, लेकिन कई बार ये आपको परेशान भी कर देती है. अगर आप सही समय पर इसका इलाज नहीं करते हैं, तो इससे आगे जाकर यह किसी गंभीर बीमारी का कारण भी बन सकती है. आपकी जानकारी के लिए बता दें, ब्लॉटिंग की समस्या होने के कई कारण हो सकते हैं. जैसे- गलत लाइफस्टाइल, हार्मोन असंतुलन, बासी भोजन का सेवन, कम या अधिक देर तक भूखे रहना आदि. इनके कारण आपको पेट की परेशानी हो सकती है. इससे कैसे बचें इसके बारे में जानते हैं. 

ऐसे पाएं इस समस्या से छुटकारा :

* अगर आपको पेट में भारीपन के साथ घबराहट या बेचैनी महसूस हो रही है, तो थोड़ी सी अजवाइन में काला नमक मिलाकर चबा चबा कर खाएं, और इसके बाद एक गिलास गुनगुने पानी का सेवन करें. ऐसा करने से आपको इस समस्या से आराम मिलेगा, और आपकी पाचन क्रिया भी दुरुस्त हो जाएगी.

* पेट के लिए तुलसी का सेवन बहुत फायदेमंद होता है. अगर आप नियमित रूप से सुबह खाली पेट में तीन-चार तुलसी की ताजा पत्तियों का सेवन करते हैं, तो इससे आपके पेट फूलने की समस्या दूर हो जाती है.

* अगर आपको ब्लॉटिंग की समस्या है, तो दिन में एक बार पुदीने की चाय का सेवन करें. इसके अलावा आप सूखे हुए पुदीने के पत्तों के साथ मिश्री का सेवन भी कर सकते हैं.

पैर की मोच को दूर करने के लिए अपनाएं आसान तरीके, तुरंत होगा दर्द दूर

घरेलु तरीकों से अपनी लूज़ थाई को बना सकते हैं अट्रैक्टिव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -