यदि आप भी है पेट के दर्द से परेशान, तो अपनाएं ये घरेलु नुस्खे
यदि आप भी है पेट के दर्द से परेशान, तो अपनाएं ये घरेलु नुस्खे
Share:

इस तनाव भरे जीवन में अधिकांश हम अपने खाने पीने कि चीजों का खास ख्याल नहीं रख पाते है. जिसके कारण हमें कई बिमारियों का भी सामना करना पड़ता है. वही अक्सर बहुत से लोग पेट दर्द व गैस की समस्याओं से जूझते रहते है. जो कई बिमारियों का कारण भी बन सकता है. लेकिन डरने कि कोई बात नहीं है हम आपको बता रहे है कुछ ऐसे घरेलु और औषधियों के बारे में जो आपको इन बिमारियों से बचा सकता है. जिसमे 3 फल होते है आंवला, हरितकी और विभीतकी. ऐसा माना गया है कि यह एक उचित और बेहतरीन औषधि है. यह पाचन और मलत्याग को विनियमित करने में सहायता करता है.

अपनाएं ये घरेलु नुस्खे

अंजीर: सूखे या हरे अंजीर कि पतों में काफी मात्रा में फाइबर पाया जाता है, वही यह एक प्राकृतिक रेचक के रूप में भी कार्य करता है. कब्ज से राहत पाने के लिए ,एक ग्लास दूध में कुछ अंजीर उबाल ले, इस मिश्रण को सोने से पहले पीएं इस मिश्रण को हल्का गुनगुना ही पीना चाहिए. आप अंजीर को फल के तौर भी खा सकते हैं।

किशमिश: किशमिश फाइबर से भरे होते हैं और यह एक प्राकृतिक रेचक औषधि के रूप में कार्य करते हैं.यह उपाय दवा के दुष्प्रभावों के बिना, गर्भवती महिलाओं के लिए भी अद्भुत काम करता है.किशमिश खाने के और भी लाभ हैं.रात भर एक मुट्ठी पानी में भिगोएं. सुबह खाली पेट इनका सेवन करना फायदेमंद होता है.एवं इसके भीगे हुए पानी को पीना पेट दर्द से निजात दिलाता है.

दिन भर ब्रा पहनने से आपको हो सकती है ये स्वस्थ समस्याए . जाने

डायबिटीज का खतरा इन लोगो में ज्यादा होता है, जाने

रात में बार-बार पेशाब जाते है आप तो हो जाइये सावधान, इस हेल्थ प्रॉब्लम की तरफ करता है इशारा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -