ये कारण भी हो सकते हैं पेट दर्द के, ना करें नज़रअंदाज़
ये कारण भी हो सकते हैं पेट दर्द के, ना करें नज़रअंदाज़
Share:

पेट में दर्द की समस्या काफी आम है और ये किसी भी कारण से हो सकता है. इसके कारण का पता लगाकरव उसे  ठीक किया जाता है. आम तौर पर पेट में दर्द थोड़ी देर के लिये हो सकता है जो खुद-बखुद ठीक हो जाता है या फिर यह कुछ दिन के लिये रह सकता है. एब्डोमिनल एरिया में कई अंग होते हैं जो पेट के दर्द के लिये जिम्मेदार हो सकते हैं. इसके कारण आपको जानने चाहिए. आइए जानते हैं पेट में दर्द होने के पीछे क्या कारण हो सकते हैं.

लैक्टोस इंटोलरेंस
बहुत से लोगों को लैक्टोस इंटोलरेंस होता है जिसके चलते वो डेयरी उत्पादों का सेवन नहीं कर पाते हैं. लैक्टोस एक शुगर है जो दूध या दूध से बने उत्पादों में पाई जाती है. लैक्टोस इंटोलरेंस होने पर दूध का सेवन करने से पेट में दर्द हो सकता है.

दवाइयों के दुष्प्रभाव
हर तरह की दवाइयां आपके शरीर पर कुछ ना कुछ दुष्प्रभाव जरुर डालती हैं. कभी-कभी पेट में दर्द कुछ दवायइयों के दुष्प्रभाव के कारण हो सकता है.
 
ग्लूटेन इंटोलरेंस 
ग्लूटेन अनाज में पाया जाने वाला एक प्रोटीन है. कुछ लोगों को इससे एलर्जी हो सकती हैं जिसे ग्लूटेन इंटोलरेंस कहते हैं. इसके सेवन से पेट में दर्द की शिकायत होती है.

पेट में कीड़े 
पेट में कीड़े होने के कारण भी आपको पेट में दर्द होने लगता है. कीड़े आपकी पेट की परत पर चिपक जाते हैं या छोटी आंत में पहुंच जाते हैं जिससे पेट में दर्द होता है.

माउथवॉश का इस्तेमाल पहुंचा सकता है आपको नुकसान

खतरनाक बीमारी न्यूमोनिया को इन नुस्खों से भी कर सकते हैं दूर

जानिए जूस क्लीन्स का आपके शरीर पर क्या असर पड़ता है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -