उच्च स्तर पर स्टॉक्स, अप्रैल के बाद से हुआ सर्वश्रेष्ठ मासिक लाभ रिकॉर्ड
उच्च स्तर पर स्टॉक्स, अप्रैल के बाद से हुआ सर्वश्रेष्ठ मासिक लाभ रिकॉर्ड
Share:

भारत के शेयर बाजार ने लगातार चौथे सप्ताह, जुलाई के बाद सबसे लंबी और अप्रैल के बाद से सबसे अच्छा मासिक लाभ दर्ज किया। बीएसई सेंसेक्स कारोबार सत्र 0.35 प्रतिशत कम होकर 44,149.72 पर बंद हुआ, जबकि एनएसई निफ्टी 50 इंडेक्स 0.35 प्रतिशत गिरकर 12,968.95 पर बंद हुआ।

दोनों सूचकांक, जो मंगलवार के उच्च स्तर के करीब हैं, महीने के लिए 11 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि हुई, अप्रैल के बाद से उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा। एफपीआई के बढ़ते प्रवाह ने अर्थव्यवस्था के साथ ड्राइव के समीकरणों को भी अधिक समर्थन दिया है, जो संभवतः कम से कम 1996 के बाद से अपनी पहली तकनीकी मंदी में है।

शुक्रवार के सत्र में निफ्टी मीडिया और निफ्टी ऑटो इंडेक्स ने 1.4 प्रतिशत से अधिक की बढ़त हासिल की। सन टीवी नेटवर्क लिमिटेड मीडिया इंडेक्स पर शीर्ष परफॉर्मर था, शेयर 4.76 प्रतिशत बढ़कर 44.35 रुपये पर बंद हुआ। टीवीएस मोटर कंपनी और टाटा मोटर्स लिमिटेड ने ऑटो इंडेक्स को क्रमश: 4.92 प्रतिशत और 2.82 प्रतिशत बढ़ा दिया। निफ्टी मिडकैप इंडेक्स में 2.7 प्रतिशत और निफ्टी स्मॉलकैप इंडेक्स में 3 प्रतिशत से अधिक की बढ़त के साथ व्यापक बाजारों में गिरावट रही।

केंद्रीय बैंक ने इस साल तीसरा बेंचमार्क बॉन्ड किया जारी

कोरोना के कारण बाजार के विकास में आ रही है बाधा

BHEL ने बनाया ऑटो ट्रांसफार्मर का नया रिकॉर्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -