विप्रो ने किया लंदन में इनोवेशन सेंटर शुरू करने का ऐलान

May 05 2021 11:57 AM
विप्रो ने किया लंदन में इनोवेशन सेंटर शुरू करने का ऐलान

एक प्रमुख वैश्विक आईटी, परामर्श और व्यापार प्रक्रिया सेवा कंपनी, विप्रो लिमिटेड ने मंगलवार को लंदन के होलबोर्न में एक नवाचार केंद्र स्थापित करने की घोषणा की। कंपनी के अनुसार, यह अगले चार वर्षों में 20,000 वर्ग फुट में 16 मिलियन का निवेश करेगा। इनोवेशन सेंटर ब्रिटेन में विप्रो के प्रमुख केंद्र के रूप में काम करेगा और वैश्विक स्तर पर कंपनियों को तकनीकी विशेषज्ञता प्रदान करेगा। यह यूरोप के सबसे बड़े प्रौद्योगिकी बाजारों में से एक में डिजिटल परिवर्तन का नेतृत्व करने के साथ, दोनों स्थापित और आगामी उद्यमों को उन्नत डिजिटल, साइबर स्पेस और क्लाउड विशेषज्ञता प्रदान करने के लिए अभिन्न होगा।

ब्रिटेन के प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा, "यूके और भारत के बीच व्यापार और निवेश हमारे दोनों देशों में अच्छी नौकरियों और आजीविका कायम कर रहा है। मुझे बहुत खुशी है कि विप्रो ने यूके में निवेश करने वाली भारतीय कंपनियों के दिग्गजों में शामिल होने का फैसला किया है।" हमारे प्रौद्योगिकी क्षेत्र को बढ़ावा देना और आर्थिक विकास को बढ़ावा देना। 

यूके के निवेश मंत्री गेरी ग्रिमस्टोन ने कहा, "यूके डिजिटल व्यापार समाधान के लिए एक महत्वपूर्ण वैश्विक आधार है और लंदन व्यापार और तकनीकी नवाचार दोनों के लिए एक अग्रणी केंद्र बना हुआ है। विप्रो को इसका फायदा उठाते हुए और अपने इनोवेशन सेंटर को खोलने के लिए यह बहुत अच्छा है। लंदन - यूके में उनके 25 वर्षों के लिए एक और प्रतिबद्धता और जीवंत और बढ़ते तकनीकी दृश्य के लिए एक बढ़ावा जो हमारी आर्थिक वसूली का समर्थन करेगा।” WIPRO के शेयर NSE में पिछले मंगलवार (मंगलवार) को Rs.482.70 पर बंद हुए थे। 45.35 कंपनी के नवीनतम विकास के आधार पर शेयर को आज के कारोबारी सत्र में प्रतिक्रिया की उम्मीद होगी।

कोरोना: इमरजेंसी हेल्थ सेवा के लिए 50,000 करोड़ रुपये देगा RBI, शक्तिकांत दास ने किया ऐलान

ख़त्म हुए चुनाव, पेट्रोल-डीजल की कीमतों में फिर लगी आग, जानिए आज के भाव

2021-22 के लिए भारत की आशाओं को बड़ा झटका, Goldman Sachs ने कम किया वृद्धि अनुमान