कर्ज वाली कम्पनियों के स्टॉक्स पांच दिन में पचास फीसदी उछले
कर्ज वाली कम्पनियों के स्टॉक्स पांच दिन में पचास फीसदी उछले
Share:

नई दिल्ली : बड़ी कर्जदार कम्पनियों डीएलएफ ,जेपी एसोसिएट्स , जेएसपीएल आदि के स्टॉक्स 5 दिन में 50 फीसदी तक उछल गए हैं.इस तेजी का कारण इन कम्पनियों द्वारा कर्ज में कमी के लिए उठाए गए कदम है.ब्याज दर में डेढ़ फीसदी की कमी और रिजर्व बैंक द्वारा उठाए गए कदमों से इन कम्पनियों को राहत मिली है.इसीलिए बड़े निवेशक इनमें खरीदारी कर रहे हैं.

जेपी एसोसिएट्स का स्टॉक 5 दिन में 56 फीसदी चढ़ा है.वहीँ डीएलएफ , गैमन इण्डिया , टाटा स्टील , अनन्त राज लि . के स्टॉक्स में 20 फीसदी की तेजी देखने को मिली है.जेपी एसोसिएट्स को छोड़कर अन्य सभी स्टॉक्स में 30 और 6 माह में 40 फीसदी तक की तेजी आ गई है.

कम्पनियां कर्ज घटाने के लिए कई कदम उठा रही है जिनमें असेट्स बेचना भी शामिल है.जेपी एसोसिएट्स और आदित्य बिरला ग्रुप की अल्ट्राटेक सीमेंट के बीच सीमेंट बिजनेस बेचने की डील मंजूर हो गई है.अल्ट्राटेक 16189 करोड़ की इंटरप्राइज वेल्यू पर जेपी ग्रुप का सीमेंट बिजनेस खरीदेगा.फिलहाल जेपी एसोसिएट्स पर 30 हजार का कर्ज है.

उधर, रियल्टी कम्पनी डीएलएफ के प्रमोटर केपी सिंह ने कम्पनी में 10 हजार करोड़ रुपए डालने का एलान किया है.केपी सिंह कर्ज घटाने की कोशिश कर रहे हैं.वे प्रूडेंशियल इश्यू के जरिये कम्पनी में पैसे डालेंगे. साथ ही डीएलएफ साइबर सिटी में 40 फीसदी हिस्सा बेचेंगे और 12 हजार करोड़ रुपए जुटाएंगे.डीएलएफ क्यूआईपी के जरिए 3 हजार करोड़ जुटाना चाहता है.डीएलएफ पर 25623 करोड़ रुपए का कर्ज है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -