अडानी एंटरप्राइजेज ने पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी MPL को किया शामिल

अदानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड ने 19 अप्रैल 2021 को पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी मुंद्रा पेट्रोकेम (एमपीएल) को शामिल किया है। इसके बाद 19 अप्रैल 2021 को अहमदाबाद में रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज, गुजरात के साथ पंजीकृत है और अभी इसका व्यवसाय संचालन शुरू करना है। अडानी एंटरप्राइजेज अडानी ग्रुप की फ्लैगशिप कंपनी है, जो भारत के सबसे बड़े बिजनेस ग्रुप में से एक है।

मुंद्रा पेट्रोकेम को भारत में चरणबद्ध तरीके से विभिन्न फीडस्टॉक (कोयला, पेटकोक, कोक, चूना पत्थर, लवण, रेत, तारकोल, तेल, एलपीजी, एलएनजी, इथेन, एलपीजी, हरित ईंधन आदि) आधारित रिफाइनरी, पेट्रोकेमिकल और रासायनिक संयंत्रों को स्थापित करने और भूमि अधिग्रहण, डिजाइन और इंजीनियरिंग, खरीद, निर्माण, बिजली और बुनियादी ढांचे के प्रबंधन से जुड़े ऐसे सभी गतिविधियों को शुरू करने के लिए वस्तु के साथ शामिल किया गया था। 

व्यवसाय के मोर्चे पर अडानी एंटरप्राइजेज का समेकित शुद्ध लाभ 11.1 प्रतिशत फिसलकर 286.60 करोड़ रुपये हो गया, जो शुद्ध बिक्री में 6.1 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 3 दिसंबर 2019 की तीसरी तिमाही में 11,620.45 करोड़ रुपये हो गया। मंगलवार को अडानी एंटरप्राइजेज के शेयर एनएसई पर 1,136 के पिछले क्लोजिंग की तुलना में 1137 रुपये पर बंद हुए।

आने वाले सप्ताह में बाजार की आर्थिक स्थिति पर पड़ सकता है महामारी का प्रभाव

कोरोना के बढ़ने से रणनीतिक विनिवेश और निजीकरण कार्यक्रम पर पड़ सकता है प्रभाव

TechMahindra ने डिजिटल ऑफर को बढ़ाने के लिए Hybrid DigitalOnUs को खरीदने का किया फैसला

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -