दलाल स्ट्रीट में खलबली, सेंसेक्स में 500 अंकों की गिरावट
दलाल स्ट्रीट में खलबली, सेंसेक्स में 500 अंकों की गिरावट
Share:

<

strong>नई दिल्ली: मुम्बई स्थित 'नेटिव शेयर एंड स्टॉक ब्रोकर एसोसिएशन' यानि दलाल स्ट्रीट में सब लाल रंगों में तब्दील हो गया था. शेयर बाज़ार सुबह मामूली बढ़त के साथ चालू तो हुआ था, लेकिन बहुत देर तक हरियाली रह नहीं पाई. दिन चढ़ने के साथ-साथ बाज़ार के सारे वृद्धि संकेतक हरे रंग से लाल रंगों में बदल गए और बाज़ार बंद होने से पहले तक 555 अंको की बड़ी गिरावट दर्ज़ की गई.

क्या भारत के लिए घातक है, बिरला-अम्बानी का यह कदम ?



निफ्टी भी 141 अंकों की गिरावट से नीचे लुढ़क गया. आज पूरे दिन बाज़ार में बिकवाली का दवाब बना हुआ था. 1.5 प्रतिशत और निफ्टी में 1.31 से अधिक की गिरावट दर्ज हुई है. निफ्टी दिन सबसे कम 11,369 तक नीचे गया, सेंसेक्स 67 हज़ार 575.36 पर बंद हुआ, और निफ्टी1.25 फ़ीसदी गिरावट के साथ 26 हज़ार820 के स्तर पर बंद हुआ.

रूपए में गिरावट का बड़ा असर : सेंसेक्स 350 अंक गिरा, निफ्टी 11400 के करीब पहुंचा



आज बाज़ार के कारोबार में मिडकैप और स्मालकैप्स हिस्सेदारियों का वर्चस्व रहा है, बीएसई सूचकांक लगभग 0.5 फीसदी लुढ़क गया है,निफ्टी के सूचकांक ने भी 0.4 की गिरावट सही है. बैंकों में लेनदेन, फार्मा,एफएमसीजी,ऑटोमोबाइल के अलावा कैपिटल गुड्स और कंज्यूमर ड्युरेबल्स के शेयर में बिक्री देखी गई इस भरी गिरावट के बीच सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) और घरों की खरीदी अच्छी रही. सन फार्मा, बजाज फिनसर्व, टाटा मोटर्स, भारती इंफ्रा, रिलायंस इंडस्ट्रीज, शियन पेंट्स और एचडीएफसी 2 प्रतिशत तक गिरकर बंद हुए, लेकिन आयशर, बीपीसीएल, एचपीसीएल, तेल महिंद्रा, अडानी, पॉवरग्रिड,टीसीएस, में 0.3 से लेकर 2.7 तक की वृद्धि देखी गई है. 

ख़बरें और भी ​

रूपए में गिरावट का बड़ा असर : सेंसेक्स 350 अंक गिरा, निफ्टी 11400 के करीब पहुंचा

अपनी न्यूड तस्वीरें से आग लगा रही ये एक्ट्रेस

फिल्म रिलीज के पहले इस मैगजीन के लिए हॉट हुईं अनुष्का

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -