कोरोना के नए स्ट्रेन से हड़कंप, भारत के इस राज्य ने ब्रिटेन से आने वाले यात्रियों पर लगाया प्रतिबन्ध
कोरोना के नए स्ट्रेन से हड़कंप, भारत के इस राज्य ने ब्रिटेन से आने वाले यात्रियों पर लगाया प्रतिबन्ध
Share:

शिलॉन्ग: यूनाइटेड किंगडम में सामने आए कोरोना के एक नए प्रकार (स्ट्रेन) के डर के बीच मेघालय सरकार ने यूरोपीय देश से आने वाले लोगों का राज्य में प्रवेश बैन कर दिया है। आधिकारिक आदेश के मुताबिक, सरकार ने ब्रिटेन या उस देश से होकर आने वाले लोगों से अलग रहने और सरकार को उनकी यात्रा संबंधी जानकारी देने का आग्रह किया है।

मुख्य सचिव एम.एस. राव ने बुधवार को जारी एक ओदश में कहा कि, ''कोरोना के अधिक संक्रामक नए 'स्ट्रेन' के मद्देनजर ब्रिटेन से आने वाले सभी सैलानियों के प्रवेश को तत्काल प्रभाव से राज्य में प्रतिबंधित किया जाता है।'' उन्होंने कहा कि, '' ब्रिटेन या उस देश से होकर पिछले चार हफ़्तों (25 नवम्बर से 23 दिसम्बर 2020 तक) में राज्य आए सभी लोगों को पिछले 14 दिन में वह कहां-कहां गए इसकी जानकारी राज्य की निगरानी इकाई को देनी होगी और RT-PCR जांच करानी होगी।''

इसके साथ ही उन्होंने लोगों से घर से बाहर निकलते वक़्त मास्क लगाने और कोरोना गाइडलाइन्स का पालन करने की अपील भी की। आधिकारिक सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया है कि ब्रिटेन से हाल ही में आए पांच लोगों का पता चला है और स्वास्थ्य कर्मी उनके सम्पर्क में हैं। मेघालय में अभी तक कोविड-19 के 13,298 मामले दर्ज किए गए हैं और इससे 135 लोगों की मौत हो चुकी है।

बैंक कस्टमर्स के लिए बड़ी खबर, पूरा हुआ इन 3 बैंकों का विलय

स्मृति ईरानी पर लगा भ्रष्टाचार का आरोप, इंटरनेशनल निशानेबाज ने दाखिल किया परिवाद

चेन्नई इंस्टीट एयरपोर्ट पर जब्त हुआ 1 करोड़ रुपए का सोना और केसर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -