स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में हुआ कलाकारों का सम्मान
स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में हुआ कलाकारों का सम्मान
Share:

बालाघाट से जुगल शर्मा की रिपोर्ट 

बालाघाट। मध्यप्रदेश स्थापना दिवस के अवसर पर बीते माह संपन्न मुख्यमंत्री जनसेवा शिविर के पात्र हितग्राहियों के पत्रक वितरण, गणेश उत्सव-दुर्गा उत्सव समितियों को आकर्षक प्रतिमा, साज-सज्जा, स्वच्छता एवं अनुशासन के लिये पुरस्कृत किया गया। 7 नवंबर को मोती उद्यान परिसर में आयोजित कार्यक्रम में समारोहपूर्वक आयोजन में नगरपालिका बालाघाट द्वारा प्रथम बार रचनात्मक पहल करते हुए पुरस्कार वितरित किये गये। आयोजित पुरस्कार वितरण समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर भाजपा नेत्री मौसम हरिनखेड़े, पूर्व नपाध्यक्ष रमेश रंगलानी साथ ही स्वयंसेवी सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ बड़ी सँख्या में आमजनों की उपस्थिति रही। 

नगरपालिका बालाघाट द्वारा 7 नवंबर को आयोजित समारोह के दौरान विभिन्न हितग्राहीमूलक योजना के लाभार्थियों को लाभान्वित किया गया। जिसमें मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के तहत राजेश पालेवार को ई-रिक्शा के लिये 1 लाख 70 हजार रूपये, स्व सहायता समूहों में सुरक्षा स्व सहायता समूह, सुकन्या स्व.सहायता समूह इन दोनों ही समूहों को एक-एक लाख रूपये दिये गये। वहीं प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के तहत हितग्राही ताहिर खान को 20 हजार रूपये दिये गये। 

आयोजित कार्यक्रम में भाजपा नेत्री मौसम हरिनखेड़े ने कहा कि बालाघाट नगर पालिका द्वारा जन-जन के साथ जुड़ाव बनाये रखने तथा त्यौहारों के दौरान उत्कृष्ट कार्य करते हुए आनंदमय माहौल में त्यौहार मनाये जाने को लेकर अच्छी पहल की गई है। नगरपालिका ने त्यौहार को अपने स्वच्छता और सेवा के मिशन से जोड़ा है इस कड़ी को पूरा करते हुए हम मध्यप्रदेश के स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में उन सभी का सम्मान करते हुए पुरस्कार वितरण कर रहे है। उन्होंने कहा कि नगर में विकास कार्य की गति तेज हो गई है जो रूकेगी नहीं हम निरंतर जनता की सेवा में तत्पर रहेंगे। हमें अपेक्षा है कि जनहित के सुझाव जनता के बीच से आये तो हम उसे सहर्ष स्वीकार करते हुए उसपर अमल कर सके ताकि शहर का विकास तीव्र गति से हो सके। 

नपाध्यक्ष भारती सुरजीतसिंह ठाकुर ने इस मौके पर कहा कि नगरपालिका बालाघाट के माध्यम से हमारा प्रयास है कि हम हर क्षेत्र में बेहतर कार्य कर सके। विशेषकर स्वच्छता को लेकर हमने ध्यान केन्द्रित किया है इसके साथ ही हम बच्चों की प्रतिभाओं को निखारने, रंगोली प्रतियोगिता के बेहतर कलाकारों को सामने लाने तथा जनहितैषी योजनाओं का लाभ दिलाने के लिये निरंतर प्रयास कर रहे है। उन्होंने कहा कि हमने स्वयंसेवी संस्थाओं, समितियों को अपने आयोजनों से संदेश दिया है ताकि वे नगरपालिका के साथ जुड़ाव रखते हुए शहर के विकास व स्वच्छता में सहभागी बने।  

'अगले सप्ताह बड़ा ऐलान करूँगा..', अमेरिका के मध्यावधि चुनाव से पहले डोनाल्ड ट्रम्प का बड़ा बयान

'अपने लिए ताबूत तैयार रखो,' RSS नेता हत्या मामले की जांच कर रहे अधिकारी को मिली धमकी

आरिफ और शब्बीर के जरिए भारत में आतंक फैलाने की कोशिश में दाऊद, 4 साल में मुंबई भेजे 13 करोड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -