ICC Test Rankings : ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का बल्लेबाजी और गेंदबाजी में बोलबाला
ICC Test Rankings : ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का बल्लेबाजी और गेंदबाजी में बोलबाला
Share:

नई दिल्लीः आईसीसी ने टेस्ट रैंकिंग की ताजी लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने एक बार फिर अपना वर्चस्व कायम किया है। बल्लेबाजी रैंकिंग में टॉप पर स्टीव स्मिथ हैं तो गेंदबाजी में पैट कमिंस ने शीर्ष परह अपना स्थान मजबूत किया है। बल्लेबाजी रैंकिंग में भारतीय कप्तान विराट कोहली दूसरे नंबर पर बने हुए हैं। इस नई लिस्ट में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने गेंदबाजी में जबरदस्त छलांग लगाई है। आईसीसी ने सोमवार को अपनी ताजा टेस्ट रैंकिंग जारी कर दी।

एशेज सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने पहले नंबर पर अपनी जगह को बनाए रखा है। वह भारतीय कप्तान विराट कोहली से वह इस वक्त 34 अंक आगे हैं। पहले स्थान पर काबिज स्मिथ के पास 937 अंक हैं जबकि कोहली 904 अंक लेकर दूसरे स्थान पर हैं। तीसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (878) हैं जबकि चौथा नंबर भारतीय मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (825) के पास है। पांचवें स्थान पर न्यूजीलैंड के बल्लेबाज हेनरी निकोलस (749) है।

गेंदबाजी रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस पहले स्थान पर जमे हुए हैं जबकि दूसरा नंबर साउथ अफ्रीका के कगीसो रबाडा के पास है। भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह तीसरे स्थान पर काबिज हैं। वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर चौथे जबकि साउथ अफ्रीका के वर्नोन फिलैंडर चौथे पर हैं। एशेज सीरीज के टेस्ट करियर की शुरुआत करने वाले इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने टॉप 40 गेंदबाजों की लिस्ट मे जगह बना ली है। आर्चर को 5 स्थान का फायदा हुआ है और वह 37वें नंबर पर पहुंच गए हैं। आर्चर ने आखिरी टेस्ट मैच की पहली पारी में छह विकेट हासिल किए थे। बता दें कि विराट विंडीज दौरे पर कुछ खास नहीं कर पाए थे। इसलिए उन्हें अपनी रैंकिंग गंवानी पड़ी। 

डेब्यू टेस्ट में ही अश्विन ने रच दिया था इतिहास, ये 5 रिकॉर्ड बनाते हैं उन्हें सबसे खास

Afg vs Ban: अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को दी मात, नबी ने खेली शानदार पारी

एशेज सीरीजः ऑस्ट्रेलिया इतिहास रचने से इतना रन पीछे, इंग्लैंड को सीरीज बचाने की चुनौती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -