इस क्रिकेटर ने की कप्तान कोहली की प्रंशसा, वर्ल्ड कप को लेकर किया खुलासा

इस क्रिकेटर ने की कप्तान कोहली की प्रंशसा, वर्ल्ड कप को लेकर किया खुलासा

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के खेल की जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है. विराट की तारीफ करते उनके विरोधी खिलाड़ी भी थकते. दुनिया के सबसे शानदार बल्लेबाजं में शुमार कोहली के खेल के कायल ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ भी हैं. जंहा स्मिथ ने भारतीय कप्तान विराट कोहली की जमकर तारीफ की है. हालही में स्मिथ से जब कोहली से तुलना के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बड़ी सादगी से भारतीय कप्तान की खूबियां गिनाईं. वह न सिर्फ कोहली की बल्लेबाजी ही नहीं बल्कि उनकी कप्तानी की भी खूब तारीफ की. साथ ही स्मिथ ने वर्ल्ड कप के दौरान हुई उस घटना पर भी चुप्पी तोड़ी.

वहीं जानकारी मिली है कि स्मिथ ने कहा, 'हां, वो शानदार खिलाड़ी हैं. उनके बल्लेबाजी के आंकड़े उनके लिए खुद बोलते हैं. मुझे लगता है कि वो तीनों फॉमेट में अविश्वसनीय खिलाड़ी हैं और मुझे लगता है कि हम उन्हें बहुत सारे रिकॉर्ड्स तोड़ते हुए देखेंगे. वो पहले ही काफी रिकॉर्ड्स तोड़ चुके हैं और आने वाले सालों में और कई रिकॉर्ड्स तोड़ेंगे. उनके अंदर रनों की भूख है और वो कोई उन्हें रन बनाने से रोक नहीं पा रहा है. मैं उम्मीद करता हूं कि वो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रन ना बना सकें, हमारे लिए ये अच्छा होगा.'

लेकिन यह कहना उचित होगा कि वर्ल्ड कप 2019 में दोनों टीमों के बाच खेले जा रहे एक मैच के दौरान स्टेडियम में फैंस स्मिथ के खिलाफ नारे लगा रहे थे, तभी टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने फैंस को चुप कराया और स्मिथ के लिए तालियां बजाने के लिए कहा. इसको लेकर स्मिथ ने विराट की सराहना की है. उन्होंने कहा, 'वर्ल्ड कप में जो विराट ने किया वह देखकर काफी अच्छा लगा. जंहा उन्हें ऐसा करने की कोई जरूरत नहीं थी लेकिन यह बहुत अच्छी बात थी और मैं इसकी प्रशंसा करता हूं.'  विराट को इसके लिए आईसीसी ने इस साल 'स्पिरिट ऑफ क्रिकेट' अवॉर्ड से भी नवाजा. स्मिथ ने विश्व कप में एक साल के बैन के बाद वापसी की थी. मालूम हो कि बॉल टेम्परिंग को लेकर स्मिथ पर एक साल का बैन लगा था.

रोइंग फेडरेशन की मान्यता हुई रद्द, रोअरों के ओलंपिक क्वालिफिकेशन पर मंडरा रहा है खतरा

ऑस्ट्रेलिया ओपनः इंजरी की वजह से ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट से बहार हुई सानिया मिर्जा

आग पीड़ितों की मदद करने पर हॉकी इंडिया टीम का ऑस्ट्रेलिया के अध्यक्ष ने किया आभार व्यक्त