इस ख़ास इंसान का CV हो रहा है नीलाम, कीमत सुनकर उड़ जाएंगे होश

इस ख़ास इंसान का CV हो रहा है नीलाम, कीमत सुनकर उड़ जाएंगे होश

आप सभी इस बात से वाकिफ होंगे कि एपल को दुनिया की सबसे बेहतरीन और लाजवाब कम्पनी माना जाता है, ये दुनिया की जानी-मानी कंपनियों में से एक मानी जाती है. टेक कंपनी के मालिक स्टीव जॉब्स को दुनिया में एक टेक आइकॉन माना जाता है. स्टीव दुनियाभर में मशहूर हैं. हाल ही में स्टीव का पहली जॉब एप्लीकेशन का लेटर बहुत ही तेजी से वायरल हो रहा है, और कहा जा रहा है कि इस लेटर की नीलामी होने वाली है. आपको बता दें की ये लेटर तब का है जब स्टीव ने पहली बार 18 साल की उम्र में अपनी पहली जॉब के लिए अप्लाय किया था. यह लेटर एक पेज का है और साल 1973 में लिखा गया था. इस लेटर की कॉपी की नीलामी की जा रहीं है.

कहा जा रहा है कि इसकी कीमत 50,000 डॉलर से ज्यादा होगी और तभी ये बेचा जाएगा. इस लेटर के एक पन्ने की कीमत तीस लाख रुपए बताई जा रहीं है. आपको बता दें की स्टीव के इस लेटर में स्पेलिंग और पंक्चुएशन की काफी गलतियां है. लेटर में स्टीव की योग्यताएं भी लिखी हुई है जिसमे कम्प्यूटर के साथ ही केलकुलेटर भी लिखा गया है. स्टीव ने अपनी पढ़ाई के बारे में इंग्लिश लिट्रेचर की डिग्री लिखा है.

इस लेटर में स्टीव इंजीनियर की नौकरी मांगते नजर आए है जबकि वे इंजीनियरिंग के बारे में कुछ नहीं जानते थे. स्टीव अपने इस गलतियों वाले लेटर के बाद भी आज जिस मुकाम पर है उसका अंदाजा भी नहीं लगाया जा सकता है. अपने CV में इतनी गलतियों के बाद भी उन्हें वो नौकरी मिल गई और वे 1974 में गेमिंग कंपनी अटारी में नौकरी करने लगे. स्टीव ने एपल कंपनी की स्थापना 1976 में की और अब वे दुनिया में कई लोगो के लिए प्रेरणस्रोत बन चुके है.

फिर नजर आया सुरभि चंदना का हॉट अवतार

बांटने से प्यार बढ़ता है, लेकिन इन चीजों को कभी ना बाटें

विन्नी अरोड़ा का कातिलाना अंदाज़

?