स्टर्लिंग ने यूरो के खिलाफ पार किया सात सप्ताह का स्तर

Jan 13 2021 04:19 PM
स्टर्लिंग ने यूरो के खिलाफ पार किया सात सप्ताह का स्तर

स्टर्लिंग ने यूरो के खिलाफ बुधवार को सात सप्ताह का स्तर पार किया, पिछले सत्र के दौरान लाभ पर निर्माण हुआ जब बैंक ऑफ इंग्लैंड के गवर्नर ने कहा कि शून्य से नीचे ब्याज दरों में कटौती के साथ बहुत सारे मुद्दे थे। बैंक ऑफ इंग्लैंड के गवर्नर एंड्रयू बेली ने कहा कि नकारात्मक दरें बैंकों को नुकसान पहुंचा सकती हैं और संभावित रूप से कंपनियों को ऋण देने में कमी कर सकती हैं जब अर्थव्यवस्था पहले से ही तीसरे लॉकडाउन से जूझ रही है। 

वही स्टर्लिंग बुधवार को 0.4 प्रतिशत से 88.97 पेंस पर पहुंच गया, 25 नवंबर के बाद एकल मुद्रा के खिलाफ इसका उच्चतम स्तर है। डॉलर के मुकाबले, पौंड 0.2 प्रतिशत बढ़कर USD1.3697 पर पहुंच गया, जो नौ दिन के उच्च स्तर को छू गया। मोनेक्स यूरोप के एफएक्स विश्लेषक साइमन हार्वे ने कहा, "पाउंड में कूद निश्चित रूप से कल के सत्र से एक स्पिल-ओवर की तरह लग रहा है, जो कि मनी बिल्ले के गवर्नर बेली की टिप्पणियों के कारण नकारात्मक ब्याज दरों की उम्मीदों को कम करने के लिए जारी है।"

बाजार मूल्य निर्धारण से पता चलता है कि निवेशक जून में ब्रिटेन के केंद्रीय बैंक से नकारात्मक दरों की उम्मीद करते हैं। बेली की टिप्पणियों से पहले, वे उम्मीदें मई के लिए थीं। दिसंबर में ब्रेक्सिट व्यापार सौदा पूरा होने के बाद, निवेशकों ने ब्रिटेन की अर्थव्यवस्था और इसके कोरोना टीकाकरण अभियान की ओर अपना ध्यान आकर्षित किया है।

भारत में टाटा अल्ट्रोज़ iTurbo हुई लॉन्च, जानें क्या है इसकी कीमत

एयरएशिया इस तरह उठा रही है डिजिटल मंच का लाभ

ट्रम्प के ट्विटर प्रतिबंध के बाद चर्चाओं में आई ये महिला, जानिए है कौन