आपके घर की सीढ़ियां तय करती है आपकी सफलता
आपके घर की सीढ़ियां तय करती है आपकी सफलता
Share:

सफलता मिलना इतना आसान नहीं लेकिन हर इंसान सफल होने की चाहत रखता है. कई बार ऐसा होता है कि लगातार मेहनत करने के बावजूद सफलता प्राप्त नहीं होती है जिससे लोग जल्द ही निराश हो जाते हैं. दरअसल वास्तु के मुताबिक़ हमारे घर की कई चीजे ऐसी होते है जो हमें सफलता तक नहीं जाने देती है. जी हाँ आप ये जानकार हैरान जरूर हो सकते है लेकिन यह सच है.

वास्तु के मुताबिक़ घर की सीढ़ियां हमारी सफलता की सीढ़ियां भी बन सकती. वास्तुशास्त्र में बताया गया है कि हमारे घर में बनी सीढ़ियां हमारे उन्नति के रास्ते खोल सकती है और बंद भी कर सकती है. घर में सीढ़ियों को यदि सही दिशा में न बनाया गया हो तो यह गंभीर वास्तु दोष माना जाता है यही नहीं बल्कि ये भी कहा गया है कि घर में होने वाली सीढियाँ घर के सदस्यों की सफलता और आमदानी पर घर असर डालती है.

वास्तुशास्त्र के मुताबिक़ घर की सीढ़ियां कभी भी उत्तर दिशा में न बनाएं ऐसा गलत माना गया है. सीढ़ियों के लिए उत्तर-पूर्व दिशा भी ठीक नहीं है. आप चाहे तो दक्षिण-पश्चिम दिशा में सीढ़ियां बना सकते हैं .इस दिशा में सीढ़ियों का रहना शुभ माना गया है. इसके अलावा सीढ़ियों की संख्या हमेशा विषम होनी चाहिए साथ ही सीढ़ियां हमेशा दाईं ओर मुड़नी चाहिए.

ध्यान रहे जो लोग ग्राउंड फ्लोर पर रहते हैं और अगर उन्होंने किराएदार को ऊपरी मंजिल पर रखा हैं, तो मुख्य द्वार के सामने सीढ़ियों का निर्माण नहीं करना चाहिए इसे अशुभ माना गया है. सीढ़ियां बनवाते समय इस बात का भी ध्यान रहे कि सीढ़ियां न तो बढ़ी होना चाहिए और न ही छोटी होना चाहिए.

ये भी पढ़े

104 साल बाद दिखेगा अद्भुत नजारा, इन राशियों पर पड़ेगा गहरा असर

इस राशि के लोगों को मिल सकती है आज बड़ी खुशखबरी

इसलिए शादी के बाद ही पहना जाता है मंगलसूत्र

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -