स्टीफन सितसिपास ने आगुत को मात देकर जीता गेम
स्टीफन सितसिपास ने आगुत को मात देकर जीता गेम
Share:

स्टीफन सितसिपास (Stefanos Tsitsipas) ने विंबलडन की अच्छी तैयारी करते हुए शनिवार को यहां फाइनल में रॉबर्टो बतिस्ता आगुत को करारी मात देकर मालोर्का टेनिस चैंपियनशिप (Mallorca Championships) का खिताब अपने नाम कर लिया है। सोमवार को आल इंग्लैंड क्लब पर शुरू हो रहे विंबलडन से पहले सितसिपास का ATP टूर पर यह पहला ग्रास कोर्ट खिताब है। यूनान के दूसरे वरीय सितसिपास ने निर्णायक सेट के टाईब्रेकर में आगुत को हराकर 6-4 3-6 7-6(2)  से जीत भी हासिल कर ली है। सितसिपास की यह सत्र की 40वीं जीत अपने नाम की है। यह सितसिपास के करियर का नौवां और सत्र का दूसरा खिताब अपने नाम किया है। उन्होंने अप्रैल में मोंटे कार्लो टूर्नामेंट का खिताब भी बरकरार रखा था। वर्ल्ड रैंकिंग में छठे स्थान पर काबिज सितसिपास को विंबलडन के पहले दौर में एलेक्जेंडर रिचार्ड से भिड़ने वाले है।

कीज और कोरिच चोट के कारण विंबलडन से हटे: अमेरिका ओपन 2017 उप विजेता मेडिसन कीज और बोर्ना कोरिच चोट की वजह से शनिवार को विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट से हट चुके है। टूर्नामेंट सोमवार से शुरू होने जा रही है। आल इंग्लैंड क्लब पर 19वीं वरीयता प्राप्त अमेरिकी खिलाड़ी कीज पेट की मांसपेशियों में चोट की वजह से टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है । कीज के स्थान कोको वांदेवेघे लेंगी जो विंबलडन में 2 बार क्वार्टर फाइनल और ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट में दो बार सेमीफाइनल में अपना स्थान बना चुके है।

वांदेवाघे को इस सप्ताह क्वालीफाइंग टूर्नामेंट में हार को झेलना पड़ गया है। वह पहले दौर में 17वीं वरीय एलेना रेबाकिना से भिड़ेंगी। क्रोएशिया के कोरिच को ‘प्रोक्टेक्टेड रैंकिंग’ की वजह से विंबलडन में स्थान मिला था क्योंकि वह चोटिल थे। उन्होंने टूर्नामेंट से हटने की वजह कंधे की चोट को बताया है। उनकी जगह कौन लेगा अभी इस बात का कोई एलान नहीं हुआ है।

MP बना रणजी ट्रॉफी विजेता तो गदगद हो उठे CM शिवराज, कर दिया ये बड़ा ऐलान

67 साल बाद मध्य प्रदेश ने रचा इतिहास, पहली बार जीती 'रणजी ट्रॉफी'

फीडे कैंडीडेट्स शतरंज में नेपोमिन्सी की एक और जीत बरक़रार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -