फ्लेमिंग ने डकवर्थ लुईस नियम को बताया बकवास

कोलकाता : IPL-9 में अब तक फुसद्दी साबित हुई राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने डकवर्थ लुईस पद्धति से बहुत नाखुश नज़र आए इतना ही नहीं उन्होंने इसे बकवास बताते हुए कहा कि क्रिकेट के छोटे प्रारुपों में इसे बदलने की जरुरत है.कप्तान धोनी की अगुवाई वाली राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स की 12 मैचों में यह नौवी हार था। इस हार के साथ ही पुणे की प्लेआफ में पहुंचने की उम्मीदें समाप्त हो गयी.

न्यूज़ीलैंड टीम के पूर्व कओतां ने कहा कि वर्षा बाधित मैचों के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) द्वारा मान्यता प्राप्त यह नियम बकवास है और कम से कम T-20 के लिए इस नियम में बदलाव किए जाने की जरूरत है.

कोच फ्लेमिंग ने वर्षा बाधित मैच में शनिवार को कोलकाता नाइटराइडर्स के हाथों 8 विकेट से मिली करारी हार के बाद कहा कि आप जैसे ही डकवर्थ लुईस पद्धति का इस्तेमाल करते हो, मैच खत्म हो जाता है. मैं सालों से यही कहता आ रहा हूं.

उन्होंने कहा कि इसके समाधान की जरूरत है. यह नियम T-20 मैचों के लिये नहीं बनाई गयी थी. सही मायनों में यह बिल्कुल बकवास है. और अब इसमें बदलाव होना चाहिए.

गौरतलब है कि कोलकाता को डकवर्थ लुईस पद्धति के तहत नौ ओवर में 66 रन का लक्ष्य दिया गया था जिसे उसने 5 ओवर में 2 विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -