स्टील निर्माता फर्मों ने सितंबर के बाद से 1.43 लाख मीट्रिक टन चिकित्सा ऑक्सीजन की आपूर्ति की: सरकारी डेटा
स्टील निर्माता फर्मों ने सितंबर के बाद से 1.43 लाख मीट्रिक टन चिकित्सा ऑक्सीजन की आपूर्ति की: सरकारी डेटा
Share:

इस्पात मंत्रालय द्वारा उपलब्ध कराए गए आंकड़ों के अनुसार, कोरोना वायरस रोगियों के इलाज के लिए इस्पात निर्माण कंपनियों ने देश के विभिन्न हिस्सों में लगभग 1.43 मीट्रिक टन (एमटी) तरल चिकित्सा ऑक्सीजन की आपूर्ति की है। आंकड़ों से पता चलता है कि सितंबर 2020 से 22 अप्रैल, 2021 तक, सार्वजनिक और निजी क्षेत्रों सहित - स्टील उद्योग द्वारा आपूर्ति की गई कुल LMO, 1,43,876.283 MT थी, जिसमें से स्टील CPSE का योगदान 39, 8053 मीट्रिक टन था। 

ऑक्सीजन की आपूर्ति करने वाली निजी स्टील कंपनियां टाटा स्टील, जेएसडब्ल्यू स्टील, जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड (जेएसपीएल), आर्सेलर मित्तल निप्पन स्टील इंडिया और वेदांत ईएसएल हैं, जबकि राज्य के स्वामित्व वाली फर्में स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) और राष्ट्रीय इस्पात निगम लिमिटेड (हैं) आरआईएनएल)। इस्पात संयंत्रों से ऑक्सीजन की आपूर्ति महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, आंध्र प्रदेश, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड, दिल्ली, मध्य प्रदेश जैसे राज्यों में की जा रही है। पिछले हफ्ते, टाटा स्टील ने कहा कि वह विभिन्न राज्यों को प्रतिदिन 300 टन एलएमओ की आपूर्ति कर रहा है। इस बीच, एएमएनएस इंडिया ने अपनी दैनिक आपूर्ति सीमा को बढ़ाकर 210 टन कर दिया। 

JSW Steel और JSPL ने कहा कि वे क्रमशः 185 टन और 100 टन प्रति दिन की आपूर्ति कर रहे हैं। जबकि RINL 100 टन दैनिक LMO का परिवहन कर रहा है; सेल ने गुरुवार को एक ट्वीट में कहा कि वह प्रतिदिन औसतन 600 टन ऑक्सीजन की आपूर्ति कर रहा है। सभी कंपनियां अपनी दैनिक आपूर्ति की सीमा को बढ़ाने के लिए प्रयास कर रही हैं। इस्पात निर्माताओं के योगदान पर, केंद्रीय इस्पात मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा: “मैं सभी स्टील कंपनियों को एक साथ आने और राष्ट्र के आह्वान का जवाब देने और 24x7 काम करने के लिए LMO का उत्पादन करने के लिए धन्यवाद देता हूं। हम मिलकर कोविड-19 महामारी से लड़ेंगे।"

कोरोना संक्रमित शख्स ने अस्पताल में रचाई शादी, PPE किट पहनकर पहुंची दुल्हन

नक्सलियों ने उड़ाया हावड़ा-मुंबई रेलवे ट्रैक, ट्रेनों का आवागमन ठप्प

गर्भवती महिला को नहीं मिला ऑक्सीजन बेड तो पति ने हाईजैक कर ली एम्बुलेंस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -