लाना है चेहरे पर ग्लो तो सुबह उठते ही करें ये 2 काम

दुनियाभर के कई लोग हैं जो अपने चेहरे को गोरा करने के लिए लाखों जतन करते हैं। वैसे इस लिस्ट में लड़का हो या लड़की सभी शामिल है और हर किसी को अपने चेहरे का रंग निखारना होता है। अगर आप अपने चेहरे की रंगत को निखारना चाहते हैं तो हम आपको 2 ऐसी चीज़ो के बारे मे बताने जा रहे है, जिनको करने के बाद आप अपने चेहरे की निकार को बड़ा सकते हैं। जी हाँ, आज हम जो उपाय आपको बताने जा रहे हैं, अगर आप ये करते हैं तो आपके चेहरे पर कोई दाग-धब्बे नही होंगे यह हम यकीन से कह सकते हैं।

सबसे पहले तो आप सभी जानते होंगे कि पानी हमारे लिए बहुत ही फायदेमंद चीज़ है, तो इसलिए आप रोज़ सुबह उठकर पानी ज़रूर पिए, क्योंकि जो लोग सुबह उठकर पानी नही पीते हैं, उनके चेहरे की त्वचा हमेशा मुरझाई और रूखी सूखी नजर आती है। इस वजह से अगर आप रोज़ सुबह उठकर पानी पीते हैं तो आपका शरीर हाइड्रेट रहता है। इसी के साथ सुबह पानी पीने से से त्वचा पर चमक और निखार आएगा, और इस उपाय से चेहरे का रंग धीरे धीरे गोरा होने लगेगा।

अब अगर दूसरे उपाय के बारे में बात करें तो यह है कि इसके लिए सबसे पहले आप एक बड़े भगोने मे पानी गर्म करें और फिर जब पानी अच्छे से गर्म हो जाए तो उस गर्म पानी की भांप लें साथ ही रुई के टुकड़े की मदद से आपने चेहरे को साफ करते रहें। जी दरअसल ऐसा करने से मरे हुए कोशिका ढीले हो जायेंगे और रुई के अन्दर चिपक कर निकल जायेंगे, ऐसा करने से आपको कुछ ही दिनों मे अपने चेहरे मे फर्क दिखने लगेगा।

बालों के लिए बनाए तुलसी का हेयर मास्क, नहीं होगा डेंड्रफ

बढ़ रहा है फेस का फैट तो तुरंत खाना छोड़ दें यह चीजें

गणतंत्र दिवस: तिरंगे के रंग में रंगने के लिए ट्राई करें ये एक्सेसरीज और मेकअप

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -