मंदिर में मूर्तियों से तोड़-फोड़ बनी तनाव की स्थिति

अमरोहा: रविवार शाम को असामाजिक तत्वों ने शहर की फिजा बिगाड़ने की कोशिश की. मछरट्टा पुलिस चौकी परिसर में बने मंदिर में हनुमान जी व लक्ष्मण जी की मूर्तियां खंडित कर दी गईं. शाम को महिलाएं पूजा करने मंदिर पहुंचीं तो उन्हें घटना की जानकारी हुई. मौके पर हिन्दू समुदाय के लोग व तमाम हिन्दू संगठनों के पदाधिकारी पहुंच गए तथा हंगामा शुरू कर दिया.

यह घटना नगर कोतवाली क्षेत्र के मुहल्ला मछरट्टा की है. यहां मछरट्टा पुलिस चौकी परिसर में मंदिर है. रविवार में किसी समय शरारती तत्वों ने मंदिर में घुस कर हनुमान जी व लक्ष्मण जी की मूर्तियां खंडित कर दीं. साथ ही उन्हें जलाने का प्रयास भी किया गया. रविवार शाम जब मुहल्ले की महिलाएं पूजा करने मंदिर पहुंचीं तो घटना की जानकारी हुई. महिलाओं ने इस घटना की जानकारी मुहल्ले में जाकर दी. मूर्ति खंडित किए जाने की सूचना मिलने पर फौरन ही हिन्दू समुदाय के लोगों की भीड़ मंदिर परिसर में जमा हो गई. तमाम हिन्दू संगठनों के लोग भी पहुंच गए. इस घटना से आक्रोश फैल गया.

पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे एसपी सुधीर कुमार सिंह ने आक्रोशित भीड़ को समझा कर मामला शांत कराया लगभग एक घंटा की मशक्कत के बाद भीड़ शांत हुई. जल्दी ही मूर्ति खंडित करने वालों की गिरफ्तारी का आश्वासन दिया. देर रात इस मामले में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया था. मौके पर पुलिस बल तैनात था. इस मामले में देर रात पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. पुलिस संदिग्धों की तलाश में जुट गई है. मंदिर पर सुरक्षा के लिहाज से पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.

प्रधानाध्यापक ने क्यों की रिटायरमेंट से एक दिन पहले आत्महत्या

राज्यपाल के घर से जेवरात और नकदी हुए चोरी

लड़कियों की अश्लील फोटो पोस्ट करने वाला युवक पुलिस के हत्थे चढ़ा

 

Most Popular

- Sponsored Advert -