हनुमान जी की मूर्ति देती है ओबामा को ताकत
हनुमान जी की मूर्ति देती है ओबामा को ताकत
Share:

नई दिल्ली : अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के पास कुछ चुनिंदा चीजे ऐसी है जिन्हे वे हमेशा अपनी जेब में रखते हैं उनमे भगवान हनुमान की एक मूर्ति भी शामिल हैं. ओबामा जब भी अपने आप को थका हुआ या हताश महसूस करते हैं उनसे ही प्रेरणा पाते हैं. राष्ट्रपति ने यूट्यूब पर दिए अपने एक इंटरव्यू में यह खुलासा किया. आपको बता दे कि व्हाइट हाउस ने युवाओं तक पहुंचने के लिए यह इंटरव्यू निर्धारित किया था. शुक्रवार को यूट्यूब के निर्माता नीलसन को दिए गए इंटरव्यू में ओबामा से जब व्यक्तिगत महत्व की कोई चीज दिखाने के लिए कहा गया तो उन्होंने अपनी जेब से कई छोटी छोटी चीजें निकालीं.

उन्होंने कहा कि ये चीजें उन्हें अपने सफर में अब तक मिले अलग-अलग लोगों की याद दिलाती रहती हैं. सूत्रों से मिली खबर के अनुसार इन चीजों में पोप फ्रांसिस से मिली मनकों की माला, एक भिक्षु से मिली बुद्ध की छोटी सी प्रतिमा, हिन्दू भगवान हनुमान की एक मूर्ति सहित कई चीजें शामिल हैं. ओबामा ने कहा, 'मैं हमेशा इन्हें अपने पास रखता हूं. मैं उतना अंधविश्वासी नहीं हूं, इसलिए ऐसा नहीं है कि मुझे लगे कि जरूरी है कि मैं उन्हें अपने पास रखूं ही रखूं.

'ओबामा ने कहा कि ये चीजें उन्हें राष्ट्रपति पद तक पहुंचने के उनके लंबे सफर को याद दिलाती हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति ओबामा ने कहा, 'अगर मुझे थकावट महसूस होती है, या मैं कई बार जब खुद को हतोत्साहित महसूस करता हूं या फिर थका हुआ महसूस करता हूँ तो मैं अपनी जेब में हाथ डालकर कह सकता हूं कि मैं इस चीज से पार पा लूंगा क्योंकि किसी ने मुझे उन मुद्दों पर काम करने का विशेषाधिकार दिया है, जो उन्हें प्रभावित करने वाले हैं.'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -