रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आज पूर्व मंत्री लालजी टंडन की प्रतिमा का किया अनावरण

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आज पूर्व मंत्री लालजी टंडन की प्रतिमा का किया अनावरण

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री और दो राज्यों के राज्यपाल स्वर्गीय लालजी टंडन जी की पहली पुण्यतिथि पर आज हजरतगंज में एक बहुस्तरीय पार्किंग स्थल के सामने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह द्वारा उनकी प्रतिमा का अनावरण किया गया।

आयोजन स्थल पर सभी धर्मों के धार्मिक नेता भी मौजूद रहेंगे। मेयर संयुक्त भाटिया भी मौजूद हैं। महापौर ने दिवंगत टंडन जी और उनके दोस्तों के साथ काम करने वालों को भी आमंत्रित किया है। हजरतगंज में टंडन की 12 फुट ऊंची प्रतिमा का उद्घाटन करने के बाद सिंह ने कहा, ''मैं समेत पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता कोई भी महत्वपूर्ण फैसला लेने से पहले उनके सुझाव लेते थे. उत्तर प्रदेश में भाजपा को सत्ता में स्थापित करने में उनकी भूमिका थी।'' सिंह लखनऊ से सांसद के रूप में टंडन के उत्तराधिकारी बने।

सिंह ने कहा कि टंडन से बहुत कुछ सीखने को मिला है। वह जमीनी स्तर पर अपनी जड़ों और लोगों से जुड़े रहे और प्रतिद्वंद्वी राजनीतिक दलों सहित सभी के साथ अच्छे संबंध भी साझा किए। ''उनके सभी राजनीतिक दलों के नेताओं के साथ अच्छे संबंध थे, चाहे वह सपा, कांग्रेस या बसपा हो। पूर्व प्रधान मंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के साथ टंडन के संबंधों पर, मंत्री ने कहा कि टंडन 'अपने राम के लिए लक्ष्मण' वाजपेयी की तरह थे। भाजपा के दिग्गज नेता टंडन ने बिहार और मध्य प्रदेश के राज्यपाल के रूप में कार्य किया था।

एक माह में लगातार इतने बार पूर्वोत्तर भारत में महसूस किए गया भूकंप के झटके

मोबाइल में पॉर्न देखने पर हो सकती है जेल, जानें किस कानून के तहत हुई राज कुंद्रा की गिरफ्तारी ?

कल उत्तराखंड का दौरा करेंगे उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया