कोरोना : 'दिल्ली मॉडल' संपूर्ण भारत के लिए बना बड़ी सीख, केजरीवाल सरकार को मिली बड़ी जीत
कोरोना : 'दिल्ली मॉडल' संपूर्ण भारत के लिए बना बड़ी सीख, केजरीवाल सरकार को मिली बड़ी जीत
Share:

भारत में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण के केस को देखते हुए, केंद्रीय गवर्नमेंट सरकार आज एक ​बार फिर प्रदेशों के साथ मीटिंग करने जा रही है. इस मीटिंग में कोरोना वायरस के बढ़ते केस को रोकने के लिए विभिन्न प्रदेशों से 'दिल्ली मॉडल' को अपनाने की बात कही जा सकती है. भारत में तेजी से बढ़ते कोविड-19 संक्रमण का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है, कि बीते तीन दिन में ही महामारी के डेढ़ लाख के लगभग केस सामने आ चुके हैं.

केरल के इस शहर में कोरोना ने पकड़ी रफ़्तार, सरकार ने लगाया सम्पूर्ण लॉकडाउन

अभी तक की सूचना के अनुसार, आज होने वाली मीटिंग की अध्यक्षता केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला करने वाले है. इस मीटिंग से जुड़े एक अफसरों ने कहा कि प्रदेशों के साथ होने वाली इस उच्चस्तरीय मीटिंग में दिल्ली में कोरोना के विरूध्द उठाए कदम को अपनाने पर चर्चा होने वाली है. इस प्लान से कोरोना संक्रमण थमने के आसार है. इसके साथ ही आगामी दिनों में राजधानी में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए आगे का प्लान तैयार किया जा सकता है.

योगी सरकार का बड़ा एक्शन, 15 IPS अधिकारियों का ट्रांसफर

प्राप्त सूचना के अनुसार, दिल्ली के मुख्य सचिव विजय देव केंद्रीय गवर्नमेंट और प्रदेश सरकारों के ​अफसरों के सामने कोरोना के बढ़ते केस पर लगाम कसने का दबाव है. इ​सलिए नए कदम को उठाने से  पहले पुराने प्रयासों की जानकारी देगें. इस मीटिंग में केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण और नीति आयोग के सदस्य डॉ. वीके पॉल भी सम्मिलित रहने वाले है. वही दिल्ली के सीएमअरविंद केजरीवाल ने एक मीडिया हाउस को दिए साझात्कार में बताया था, कि उनकी गवर्नमेंट ने दिल्ली में कोविड-19 के संक्रमण को कम करने के लिए परीक्षण, होम आइसोलेशन, सही सूचना, चिकित्सालय में बेड की व्यवस्था और प्लाज्मा थेरेपी पर खास तौर पर कार्य किया था.

केरला : कोरोना मरीजों के उपचार के लिए अस्पतालों की दरें हुई तय

निगमकर्मियों ने पलटा था अंडे का ठेला, राहुल-केजरीवाल ने की मदद की पेशकश, भाजपा MLA ने दिया फ्लैट

कोरोना मृतकों का इस शहर में होगा नि: शुल्क अंतिम संस्कार 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -