बेदखली संकट की चिंताओं के बावजूद किराया सहायता वितरण में कई राज्य अब भी पीछे
बेदखली संकट की चिंताओं के बावजूद किराया सहायता वितरण में कई राज्य अब भी पीछे
Share:

टेक्सास और वर्जीनिया ने वित्त पोषण का सबसे बड़ा प्रतिशत वितरित किया है, जबकि न्यूयॉर्क ने किराए पर लेने वालों को 1% से भी कम आवंटित किया है। न्यूयॉर्क के ब्रोंक्स बरो में, लोग 21 जुलाई, 2020 को एक चलते ट्रक में बक्से लोड करते हैं। संयुक्त राज्य में 8 मिलियन से अधिक परिवार जुलाई तक किराए के भुगतान पर पीछे हैं, लेकिन 89% संघीय किराया सहायता निधि को अभी तक राज्य और स्थानीय सरकारों द्वारा वितरित नहीं किया गया है।

महामारी के दौरान दो सहायता पैकेजों के माध्यम से वित्त पोषित आपातकालीन किराया सहायता कार्यक्रम ने वर्तमान में राज्य और स्थानीय सरकारों को किराए पर घरों का समर्थन करने के लिए $ 46.5 बिलियन आवंटित किए हैं। लेकिन एक नई रिपोर्ट के अनुसार, उन फंडों का वितरण, जिन्हें राज्य और स्थानीय स्तर पर नियंत्रित किया जाता है, अलग-अलग हैं। टेक्सास और वर्जीनिया ने अपने आवंटित धन का सबसे बड़ा प्रतिशत क्रमशः लगभग 34% और 41% पर वितरित किया है, जबकि न्यूयॉर्क राज्य ने अपनी संघीय किराये की सहायता का 1% भी नहीं दिया है। ओरेगन, नॉर्थ डकोटा और रोड आइलैंड सभी ने 2% से कम दिया है।

फंडिंग को ज्यादातर आबादी के आधार पर राज्यों के बीच विभाजित किया गया था। जिन परिवारों ने बेरोजगारी लाभ के लिए आवेदन किया है या कोविड-19 महामारी के कारण कम आय देखी है, वे 18 महीने तक की सहायता के पात्र हैं, जो किराए या बिजली, गैस और पानी जैसी उपयोगिताओं की ओर जा सकते हैं। जनगणना के आंकड़ों के अनुसार, अश्वेत, हिस्पैनिक और एशियाई परिवारों के किराए का भुगतान करने में असमर्थ होने की अधिक संभावना थी। जुलाई तक, केवल $ 5.1 बिलियन का वितरण किया गया था, जबकि 15% किराएदार भुगतान करने में असमर्थ हैं। निष्कासन स्थगन, जो 2 अक्टूबर तक चलेगा, उच्च स्तर के कोविड-19 संचरण वाले क्षेत्रों में, सुप्रीम कोर्ट के आने वाले फैसले से बंद होने का खतरा है।

IPO के बाद अब रूचि सोया का FPO लेकर आ रहे बाबा रामदेव, जानिए दोनों में क्या है अंतर

सिद्धू के 'विवादित' सलाहकार मालविंदर सिंह का इस्तीफा, इन बयानों पर मचा था बवाल

Video: भारी बारिश से टूटा देहरादून-ऋषिकेश के बीच का रानीपोखरी पुल, नदी में बही कई गाड़ियां

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -